LIVE: BJP आज पेश करेगी सरकार बनाने का दावा, राउत बोले-CM तो शिवसेना से ही होगा - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

LIVE: BJP आज पेश करेगी सरकार बनाने का दावा, राउत बोले-CM तो शिवसेना से ही होगा

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के विधानसभा चुनाव (Assembly election ) के नतीजे आने के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) और शिवसेना (Shiv sena) के बीच सरकार बनाने को लेकर खींचतान जारी है. महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बस दो दिन बचे हैं. आज बीजेपी और शिवसेना दोनों ने ही राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा है. माना जा रहा है कि बीजेपी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. महाराष्ट्र में मचे घमासान के बीच शिवसेना को डर है कि बीजेपी उसके विधायकों को तोड़ सकती है और सरकार बनाने के लिए जादुई आंकड़े तक पहुंच सकती है.

महाराष्ट्र में जारी घमासान के बीच शिवसेना संजय राउत ने दुष्यंत कुमार का शेर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'तुम्हारे पांव के नीचे कोई ज़मीन नहीं, कमाल है कि फ़िर भी तुम्हें यक़ीन नहीं.' राउत के इस ट्वीट के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

यहां पढ़ें, महाराष्ट्र की राजनीतिक हलचल का लाइव अपडेट्स...

>>खबर है कि शिवसेना अपने विधायकों को टूटने से बचाने के लिए आज फाइव स्टार होटल में शिफ्ट कर सकती है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे विधायकों के साथ आज बैठक करेंगे. शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरुवार शाम को स्पष्ट कहा कि उद्धव ठाकरे को बीजेपी की तरफ से अभी तक सरकार बनाने के लिए किसी भी तरह का प्रस्ताव नहीं मिला है.

>>शिवसेना नेता संजय राउत ने ये ट्वीट शेयर किया.

>> शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम बयानबाजी में विश्वास नहीं करते हैं. जिसके पास बहुमत है वह सरकार बनाएगा. मुख्यमंत्री तो शिवसेना का होगा.

>>  शिवसेना को इस बात का डर सता रहा है कि बीजेपी उनके विधायकों को तोड़ सकती है और सरकार बनाने के लिए जरूरी जादुई आंकड़े तक पहुंच सकती है.

>> 24 अक्टूबर को आए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला. कोई भी पार्टी 145 के जादुई आंकड़े को हासिल नहीं कर सकी.

>> बीजेपी और शिवसेना दोनों ने ही आज राज्यपाल भगत सिंह कोश्यिारी से मुलाक़ात का वक़्त भी मांगा है.

>> शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे को बीजेपी की तरफ से अभी तक सरकार बनाने के लिए किसी भी तरह का प्रस्ताव नहीं मिला है.

>> बीजेपी-शिवसेना में सरकार बनाने फ़ॉर्मूले पर सहमति नहीं बन पाई. तो वहीं कांग्रेस-एनसीपी के गठबंधन को इतनी सीटें नहीं मिलीं कि वो सरकार बनाने का दावा पेश कर सके.