TGT-PGT शिक्षकों के 40 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया निरीक्षण पूरा होते ही शुरू होगी, भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का लक्ष्य 2021 तक। - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

TGT-PGT शिक्षकों के 40 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया निरीक्षण पूरा होते ही शुरू होगी, भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का लक्ष्य 2021 तक।

UPSESSB latest news – UP TGT-PGT शिक्षकों की भर्ती (UP TGT PGT Exam Latest News in Hindi ) UPSESSB भर्ती 2019, TGT PGT के 40000 हजार से अधिक पदों पर भर्ती करने जा रहा है। पीजीटी के 6695 एवं टीजीटी के 30260 रिक्त पदों पर भर्ती होनी है।

इस UP TGT PGT Exam Latest News in Hindi से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है। TGT-PGT शिक्षकों के 40 हजार पदों पर अगले माह अक्टूबर से भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी

07-11-2019 News: TGT-PGT:  निरीक्षण पूरा होते ही चयन बोर्ड शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी करेगा

UPSESSB latest news - UP TGT-PGT शिक्षकों की भर्ती (UP TGT PGT Exam Latest News in Hindi

25-09-2019 News: 40000 TGT PGT शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन, चयन बोर्ड का 2021 तक भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का लक्ष्य।

39704 सरकारी स्कूलों और इंटरमीडिएट कॉलेजों में लेक्चरर और एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती अक्टूबर से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB भर्ती 2019) द्वारा की जाएगी।

माध्यमिक शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एलटी ग्रेड सहायक शिक्षक इन संस्थानों में कक्षा 6 से कक्षा 10 के छात्रों को पढ़ाते हैं, जबकि लेक्चरर कक्षा 11 और 12 वीं कक्षा के छात्रों को पढ़ाते हैं। एलटी ग्रेड सहायक शिक्षक इन संस्थानों में कक्षा 6 से कक्षा 10 के छात्रों को पढ़ाते हैं जबकि लेक्चरर कक्षा 11 और 12 वीं कक्षा के छात्रों को पढ़ाते हैं

UP TGT PGT Exam Latest News in Hindi (UPSESSB भर्ती 2019)

वर्तमान में ये भर्तियां उत्तर प्रदेश लोक सेवा चयन आयोग (UPPSC) के माध्यम से की जा रही हैं। हालांकि, इन सरकारी संस्थानों में प्रिंसिपलों की भर्ती अभी भी UPPSC द्वारा की जाएगी। यूपीपीएससी पिछले कई वर्षों से सरकार द्वारा संचालित हाई स्कूलों और इंटरमीडिएट कॉलेजों के लिए लेक्चरर और एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती कर रहा है।

UPSESSB भर्ती 2019 – उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड यूपीएसईएसबी की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.upsessb.org पर यूपी टीजीटी पीजीटी शिक्षक भर्ती अधिसूचना जारी करने जा रहा है। सभी बेरोजगार उम्मीदवारों या नौकरी चाहने वालों के लिए बहुत अच्छा अवसर है।

UP TGT PGT Exam Latest News in Hindi

UPSESSB latest news in HIndi यूपी सरकारी स्कूलों में 9294 प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक और स्नातकोत्तर शिक्षक के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करेगा। आवेदक अच्छे अकादमिक रिकॉर्ड और संतुष्ट पात्रता मानदंड वाले यूपी पीजीटी टीजीटी भर्ती 2019 के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से आधिकारिक वेब पोर्टल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

आवेदकों को जल्द से जल्द यूपीएसईएसबी शिक्षक भर्ती 2019 के लिए आवेदन करना चाहिए। यूपीएसईएसबी टीजीटी पीजीटी भर्ती 2019 के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए शिक्षा योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, महत्वपूर्ण तिथियां और अन्य भर्ती नियम नीचे दिए गए हैं

अशासकीय कालेजों के प्रधानाचार्य, प्रवक्ता, स्नातक शिक्षक और प्रथमा, मध्यमा, उत्तर मध्यमा के संस्कृत शिक्षकों की लिखित परीक्षा व साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। संघ लोकसेवा आयोग की तर्ज पर माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र भी साल भर की परीक्षाओं का वार्षिक कैलेंडर जारी करेगा, जिसमें परीक्षा और इंटरव्यू की तारीखों का जिक्र होगा। इसमें प्रतियोगियों को बड़ी सहूलियत मिलेगी साथ ही अन्य परीक्षाओं की तैयारी वह आसानी से कर सकेंगे।

UPSESSB latest news in Hindi – चयन बोर्ड में नए अध्यक्ष व सदस्यों की नियुक्ति के साथ ही पुनर्गठन की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ चली है।

जल्द ही चयन बोर्ड की लिखित परीक्षा और साक्षात्कार का विस्तृत वार्षिक कैलेंडर तैयार कराएंगे, ताकि उसी के अनुरूप समय से भर्तियां पूरी की जा सकें। उन्होंने कहा कि इस कैलेंडर में दर्ज तारीखों का चयन बोर्ड के साथ ही जिला विद्यालय निरीक्षक व अशासकीय कालेजों के प्रबंधक व प्रधानाचार्यो को भी अनुपालन करना होगा, तभी यह प्रयोग कारगर होगा।

निवेदन – आप सभी से निवेदन है कि इस जॉब लिंक UP TGT PGT Exam Latest News in Hindi को अपने दोस्तों को वाट्स एप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें और उनको भी अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।



from फ्री जॉब अलर्ट हिंदी में https://ift.tt/2SlD4La
via