Xiaomi Redmi 7S में अचानक लगी आग! आप ना करें ये गलतियां, फट सकता है फोन - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

Xiaomi Redmi 7S में अचानक लगी आग! आप ना करें ये गलतियां, फट सकता है फोन

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
शियोमी (Xiaomi) रेडमी 7S (Redmi 7S) में हाल ही में आग लगने की खबर आई है. मुंबई के एक यूज़र ने फेसबुक पर फोटो पोस्ट करके बताया कि ऑफिस में काम करने के दौरान टेबल पर उसका मोबाइल रेडमी 7S रखा था, तभी अचानक उसे जलने की बू आने लगी. देखने पर पता चला कि उसके फोन से धुंआ निकल रहा है. शेयर की गई फोटो को देखें तो फोन के नीचे का हिस्सा पूरी तरह से जला हुआ नज़र आ रहा है.

यूज़र का कहना है कि ये हादसा मैन्युफैक्चरिंग डिफेक्ट के चलते हुआ है, लेकिन शियोमी ने यह साफ कर दिया कि इस मामले में पूरी गलती यूज़र की ही है. कंपनी का कहना है कि फोन की बैटरी पर बाहर से पड़े दवाब की वजह से फोन में आग लग गई है.

(ये भी पढ़ें-बदल गया WhatsApp का डिजाइन, Photos में देखें ऐप का नया लुक)

जानकारी के लिए बता दें कि ये अकेला किस्सा नहीं है और भारत में भी ऐसे बहुत केस हो चुके हैं. फोन फटने की वजह ज़्यादातर ‘बैटरी’ होती है. आइए जानते हैं कुछ ऐसी टिप्स के बारे में जिससे हमारे ऐसा कोई हादसा ना हो.

फोन में ब्लास्ट होने की कई वजह हो सकती है.

ओरिजिनल चार्जर का इस्तेमाल करें
कभी भी थर्ड-पार्टी चार्जिंग केबल या अडैप्टर का इस्तेमाल ना करें. फोन को ओरिजिनल चार्जिंग अडैपटर और केबल से चार्ज करना ज़्यादा सेफ होता है. इसलिए नकली चार्जर यूज़ ना करें.

Loading...


कंपनी की बैटरी का ही इस्तेमाल करें
बैटरी चेंज करना ज़रूरी हो गया है तो, हमेशा मैन्युफैक्चरर बैटरी का इस्तेमाल करें. (ये भी पढ़ें-BSNL का धमाकेदार प्लान, सिर्फ इतने के रिचार्ज पर मिलेगी 7 महीनों की वैलिडिटी)

जलने वाले सामान पर ना रखें
फोन या किसी भी डिवाइस को कभी भी आसानी से जलने वाले सामान, जैसे फर्नीचर, पेपर के उपर या आसपास ना रखें.

तकिए के नीचे रखने की भूल ना करें
चार्जिंग के दौरान फोन को कभी तकिए के नीचे रखने की भूल ना करें.

इन बातों का भी रखें ख्याल

---फोन या किसी भी डिवाइस को सीधे सूरज की रोशनी के नीचे ना रखें.

---अपने स्मार्टफोन और या किसी बैटरी वाले डिवाइस, जैसे कि टैब, लैपटॉप को कभी भी रिपेयर के लिए देना हो तो ऑथराइज़्ड सर्विस सेंटर पर ही दें.

---चार्जिंग के समय, फोन के उपर कुछ भी ना रखें ताकि एक्सटर्नल प्रेशर ना पड़े. प्रेशर पड़ने से फोन की बैटरी फटने का खतरा रहता है.

(ये भी पढ़ें- सपना चौधरी के इस गाने की TikTok पर धूम, Viral वीडियो में देखें लोगों के ज़बरदस्त डांस)