अमरूद के पत्ते इतने फायदेमंद है आजतक किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

अमरूद के पत्ते इतने फायदेमंद है आजतक किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा

दोस्तो, आपको तो अमरूद फल से परिचित ही होंंगे। दोस्तो और साथ ही आपने यह फल का स्वाद भी बहुत बार लिया होगा। दोस्तो आपको बता दें कि देशभर में कहीं पर भी उपलब्ध होने वाला यह फल और साथ ही इसके पत्तों के कई सारे फायदे भी करते है। दरअसल दोस्तो अमरूद फल में ही आयरन की मात्रा सबसे ज्यादा होती है, जैसा की दोस्तो आपको बता दें कि इसके पत्तों का भी उपयोग अनेक बीमारियों में ही किया जाता है, दोस्तो, तो चलिए जानते है।.

. दोस्तो, गठिया रोग

दोस्तो आपको बता दें कि अमरूद के पत्ते गठिया रोग की बीमारी में बहुत ही फायदेमंद है। दोस्तो अगर आपको गठिया सूजन को कम करने के लिए ही आपको अमरूद के पत्तों को कूटकर लुगदी को बनाएं। दोस्तो, यह लुगदी को आप गर्म करके गठिया से प्रभावित जगह पर लगाने से ही आपकी सूजन एकदम से ठीक हो जाएगा।
दोस्तो, हॄदय के लिए

दोस्तो, अमरूद के पत्तियों का जूस पीएंगे तो आपका हृदय साफ हो जाता है। दोस्तो इसके अलावा आपके पेट से जुड़ीं अनेक बीमारियों को अमरुद की पत्तियां ही ठीक करती है।

दोस्तो, दांतो के लिए

दोस्तो अगर आपके दाँत में दर्द, या फिर दाँत कमजोर है, दोस्तो और साथ ही आपके मसुंडो से ही बदबू या फिर खून आना अनेक बीमारियों में ही अमरूद के पत्तों का पेस्ट बहुत ही फायदेमंद है।

दोस्तो अगर आपको अपने दांतों की समस्या दूर करने के करनी है, तो आपको इसकी पत्तियों का पेस्ट बनाकर अपने दांतों पर टूथपेस्ट की तरह ही करने से ही आपके दाँत दर्द की समस्या एकदम से खत्म ही हो जाएगी।