सावधान: शरीर में पानी की कमी होने पर दिखाई देने लगते हैं यह चार संकेत, जान लो वरना पछताओगे - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

सावधान: शरीर में पानी की कमी होने पर दिखाई देने लगते हैं यह चार संकेत, जान लो वरना पछताओगे

दोस्तो एक बार फिर से आपका स्वागत है। जैसा की दोस्तो आप लोग यह बात तो बहुत अच्छी तरह से ही जानते होंंगे कि हमारे शरीर में पानी की कितनी आवश्यकता होती हैं। दोस्तो आपको बता दें कि हमारे शरीर में पानी की कमी होने के कारण ही हमें कई तरह की बीमारियां भी हो सकती है। दोस्तो जिसमें से मुख्य डिहाइड्रेशन और साथ ही पथरी जैसी बीमारियां हमें हो सकती है। दोस्तो तो इसलिए आज हम आपको उन चार लक्षणों के बारे में ही बताने जा रहे हैं। दोस्तो जो आपके शरीर में पानी की कमी होने पर ही यह दिखाई देती है, दोस्तो तो चलिए जानते है।


दोस्तो आपको बता दें कि जब भी आपके शरीर में पानी की कमी होती है , तो दोस्तो उस दौरान ही आपके सिर में बहुत तेज से दर्द होगा। दोस्तो कई लोग तो अक्सर सिर दर्द की समस्या से परेशान ही रहते हैं, दोस्तो जिसकी वजह से ही आप हमेशा पेन किलर का ही इस्तेमाल करते हैं। दोस्तो अगर आपके साथ कभी भी ऐसा होता है, तो दोस्तो आपके शरीर में पानी की कमी के कारण ही होता है। दोस्तो अगर आपका सिर कभी भी दर्द करें तो दोस्तो उस ही दौरान आप धीरे धीरे खूब पानी को पिए। दोस्तो जैसे ही आपके शरीर में पानी की कमी दूर हो जाएगी। तो वैसे ही आपके सिर दर्द गायब ही हो जाएगा यारों।

जब भी आपके शरीर में पानी की कमी होती है। तो दोस्तो उस दौरान ही आपका किडनी भी सही तरीके से काम नहीं कर पाता है। दोस्तो जिसकी वजह से ही आपके पेशाब का रंग भी पीला हो जाता है। दोस्तो जब भी आपके शरीर में पानी की कमी होती है, दोस्तो तब आपका किडनी सही तरीके से काम भी नहीं कर पाता है। दोस्तो जिसकी वजह से ही आपके मुंह से अत्यधिक बदबू भी आने लगती है, दोस्तो जो ब्रश करने से भी नहीं जाती है। दोस्तो अगर आपके साथ ऐसा हुआ है , तो उस दौरान ही आप पानी को खूब पिए।

दोस्तो आपको बता दें कि हमारे शरीर में पानी की कमी होने के कारण ही हमारी त्वचा रूखी और साथ ही बेजान भी हो जाती है। दोस्तो जिसकी वजह से ही आपको एक हल्की सी खरोच लगने पर दाग भी लग जाता हैं।