कम पैसों में व्यवसाय करने के तरीके, जिससे आप अच्छा लाभ कमा सकते है - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

कम पैसों में व्यवसाय करने के तरीके, जिससे आप अच्छा लाभ कमा सकते है

कम पैसे में क्या व्यवसाय करें? यह एक बहुत महत्वपूर्ण सवाल है। क्योंकि आजकल ज्यादा तौर लोग व्यापार सुरु करना चाहते लेकिन उनके पास या तो ज्यादा पैसा नहीं होता या फिर व्यापार में ज्यादा पैसा लगाकर रिस्क लेना नहीं चाहता।
इसलिए उनलोग हमेसा कम लागत में एक छोटा व्यापार सुरु करना चाहता है। और यह सही भी है। क्योंकि हर व्यापार छोटा से ही बड़ा होता है।

क्या आपके पास कोई बिजनेस आइडिया नहीं है?

तो चलिए मैं आपको कुछ बढ़िया कम पैसों में सुरु करने वाले बिजनेस आइडिया देता हूं:

Event Management: अभी के समय हर कोई अपने काम में व्यस्त है। और हमारे इंडिया एक धर्मनिरपेक्ष देश होने के कारण यहां त्यौहार, शादी आदि की कमी नहीं हैं।

और इसका फायदा आप उठा सकते है। इस व्यापार सुरु करने के लिए पैसो की जरूरत नही पड़ती। लेकिन व्यापार सुरु करने से पहले आपको इवेंट कैसे मैनेज किया जाता है, यह सीखना पड़ेगा। सीखने के लिए आप दो से तीन महीना समय दे सकते है।

2. Automobile Service: इतना तेजी से मोटर बाइक के डिमांड बढ़ रहा है ऐसा लगता है कुछ ही सालों में साइकिल ढूंढ पाना मुश्किल होगा।

और जैसे जैसे मोटर बाइक का संख्या बढ़ रहा वैसे वैसे उसको सर्विस करने वाला लोगों का डिमांड भी बढ़ रहा है।

इसलिए ऑटोमोबाइल सर्विस सेंटर की व्यवसाय कम पैसों में सुरु करके अच्छी खासी पैसा कमाया जा सकता है।


3. Pani Puri: कम पैसो के बिजनेस में, पानी पूरी के बिजनेस भी एक है। यह एक ऐसा बिजनेस आइडिया है जहां लगभग न के बराबर पैसा लगता है।

इस तरह के बिजनेस सुरु करने के लिए न कोई नॉलेज न ही एक्सपीरियंस कि जरूरत है।

अगर आपके घर के पास कोई स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल है तो यह एक लाजवाब बिजनेस हो सकता है।

4. Recycling: रीसाइक्लिंग के बिजनेस आने वाले दिनों में बम होने वाला है। क्योंकि, सरकार धीरे धीरे प्लास्टिक बैन कर रहा है।

ऐसे में अगर आपके पास रीसाइक्लिंग करने का ज्ञान है तो आप इस बिजनेस सुरु कर सकते है।

5. Mobile Repairing: आज दिनों के सभी के पास मोबाइल है। किसी के पास मोबाइल नहीं ऐसा लोगो को ढूंढना मतलब रेगिस्थान में पानी ढूंढना जैसा है

इसलिए अगर आप इस अवसर का सही में फायदा उठाना चाहते है तो कम पैसो में इस व्यापार सुरु कर सकते है।

6. Freelancing: अगर आपके पास कोई स्किल है और उससे किसी का हेल्प हो सकता है तो फ्रीलांसिंग की व्यापार आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता।

इस बिजनेस में आपको एक भी पैसा लगाने की अबश्यक्ता नही, सिर्फ फ्रीलांसिंग साइट में रजिस्ट्रेशन कटना होगा। उसके बाद धीरे धीरे प्रोजेक्ट मिलना स्टार्ट हो जाएगा।