ये हैं पुराने जमाने की 10 खूबसूरत अभिनेत्रियाँ, अब दिखती हैं ऐसी कि पहचान पाना होगा कठिन! - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

ये हैं पुराने जमाने की 10 खूबसूरत अभिनेत्रियाँ, अब दिखती हैं ऐसी कि पहचान पाना होगा कठिन!

बॉलीवुड बेहद पुरानी फिल्म इंडस्ट्रीज में से एक है तथा इस बात में भी कोई शक नहीं कि उन खूबसूरत अभिनेत्रियों में से किसी को लोग अच्छी अदाकारी के लिए तो किसी को खूबसूरती के लिए याद किया करते हैं एवं आज भी उन्हें देखने व उनके बारे में जानने के किये बेकरार रहते हैं. किन्तु अनेक दफा ऐसा होता है कि ये एक्ट्रेसेस होती तो हमारी नजरों के सामने ही हैं किन्तु हम इन्हें बदली सूरत की वजह से पहचान नहीं पाते हैं.

आज हम आपको ऐसी ही कुछ पुरानी एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं तथा उनकी एक झलक दिखाने जा रहे हैं, जिन्हें देखकर आपकी भी पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी.

1. राखी गुलजार

शुरूआत राखी गुलज़ार से करते हैं, जो हिंदी फ़िल्मों की फेमस एक्ट्रेस रही हैं. 70 तथा 80 के दशक की फिल्मों में बेहतरीन योगदान देने वाली इस अभिनेत्री ने वर्ष 2009 के पश्चात बड़े पर्दे से दूरी बना ली एवं धीरे-धीरे बॉलीवुड की ग्लैमरस लाइफ स्टाइल से दूर हो गईं. यदि इन्हें आज कोई देखे तो पहली नजर में इनको पहचान पाना मुश्किल हो जाएगा. 15 अगस्त 1947 को जन्मी इस अभिनेत्री की आयु अब 72 वर्ष हो चुकी है.


2. बबीता

1960-70 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस बबीता को भला कौन नहीं जानता है. अपनी सुन्दरता की वजह से चर्चाओं में रहनी वाली इस अभिनेत्री को आज देखकर पहचान पाना बेहद कठिन है. 20 अप्रैल 1947 को मुंबई में जन्मीं इस अभिनेत्री की आयु अब 72 वर्ष हो चुकी हैं.
3. आशा पारेख

1960 के दशक में अपनी अभिनय प्रतिभा से सबको दीवाना बना लेने वाली आशा पारेख को भी आज पहचानना बेहद मुश्किल है. बता दें, आशा आज भी कुंवारी हैं, जिसका कारण बताते हुए उन्होंने कहा था कि यदि मेरी शादी हो गई होती तो आज जितने कार्य कर पाई हूँ, उससे आधे भी नहीं कर पाती. इनका जन्म 2 अक्तूबर 1942 में हुआ था और आज ये 77 वर्ष की हो चुकी हैं.


4. वैजयंती माला

बॉलीवुड की फेमस अदाकारा वैजयंती माला 83 वर्ष की हो चुकी हैं. इनकी भी जवानी तथा अब की लुक में काफी अंतर आ गया है. इनकी तब और अब की तस्वीरें देंखे तो स्वयं ही समझ जाएंगे. इनका जन्म 13 अगस्त 1936 को त्रिपलीकेन, चेन्नई में हुआ था.
5. माला सिन्हा

बॉलीवुड में माला सिन्हा का नाम गिनी चुनी उन चंद एक्ट्रेसेस में शुमार है, जिनमें खूबसूरती के साथ-साथ बेहतरीन अभिनय का भी संगम देखने को मिलता है. किन्तु बेटी की वजह से इन्होने इंडस्ट्री के लोगों से दूरी बना ली तथा आज पहचान में भी नहीं आती हैं. इनका जन्म 11 नवंबर 1936 को कोलकाता में हुआ था अब ये 83 वर्ष की हो चुकी हैं.


6. वहीदा रहमान

फिल्म जगत में वहीदा रहमान को सुंदर अदाकारा तथा बेहतरीन डांसर के तौर पर पहचान मिली है, किन्तु इनकी पहले व अब की लुक में कुछ खास फर्क नजर नहीं आया. ये थोड़ी जरूर बदली हैं किन्तु ध्यान से देखने पर इन्हें पहचान पाना अन्य अभिनेत्रियों के मुकाबले काफी आसान है. इनका जन्म 3 फ़रवरी 1938 को चेंगलपट्टु, तमिलनाडु में हुआ था और अब ये 82 वर्ष की हो चुकी हैं.


7. तनूजा

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस काजोल की माँ व अपने जमाने की फेमस एक्ट्रेस जवानी में जितनी खूबसूरत नज़र आती थी, आज उन्हें उतना ही पहचान पाना कठिन है. इनका जन्म 23 सितंबर 1943 को मुंबई में हुआ था अब ये 76 वर्ष की हो चुकी हैं.


8. शर्मिला टैगोर

बंगाली बाला शर्मिला टैगोर अपनी सुंदरता व बेहतरीन अदाकारी की वजह से हिंदी सिनेमा की महंगी अभिनेत्रियों में से एक रही हैं तथा बुढ़ापे में भी कम खूबसूरत नजर नहीं आती हैं. इनका जन्म 8 दिसंबर 1944 को कानपूर में हुआ था. अब ये 75 वर्ष की हो चुकी हैं.


9. मुमताज़

अपने ज़माने की बेहद महंगी अभिनेत्री कही जाने वाली मुमताज को यदि आप अपने सामने भी देखे तो पहचान नहीं सकेंगे. इनका जन्म 31 जुलाई 1947 को बॉम्बे प्रैज़िडन्सी में हुआ था और अब इनकी आयु 72 वर्ष हो चुकी है.


10. नीतू सिंह

नीतू सिंह अपने जमाने की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक रही हैं. जवानी में वो जितनी गोल-मटोल हुआ करती थी, आज भी उनके चेहरे पर वो नूर नज़र आता है. इनका जन्म 8 जुलाई 1958 को दिल्ली में हुआ था तथा आज ये 61 वर्ष की हो चुकी हैं.