पहली फिल्म के हीरो से लगा बैठी थी दिल, अब हैं दुनिया के 13वें सबसे अमीर व्यक्ति की पत्नी - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

पहली फिल्म के हीरो से लगा बैठी थी दिल, अब हैं दुनिया के 13वें सबसे अमीर व्यक्ति की पत्नी

अपनी अदाकारी से लाखों लोगों के दिल पर राज करने वाली टीना मुनीम ने साल 1981 में रिलीज हुई संजय दत्त स्टारर फिल्म रोकी से बॉलीवुड में एंट्री की थी. जिस फिल्म से संजय दत्त ने भी बॉलीवुड में अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था. दोनों की पहली फिल्म इतनी सुपरहिट रही थी की, दोनों ही रातोरात फेमस स्टार बन गए थे.

पहली फिल्म के हीरो से लगा बैठी थी दिल

कहा जाता हैं की, फिल्म रिलीज के बाद टीना मुनीम संजय दत्त को खूब पसंद करने लगी थी. वहीँ संजय भी टीना को खूब चाहने लगे थे. सिर्फ इतना ही नहीं दोनों के माता-पिता भी उन्हें खूब पसंद करते थे. लेकिन सुपरस्टार के बेटा होने के चलते संजय दत्त पहले से ड्रग्स और शराब के आदि हो गए थे.
लेकिन संजय दत्त की यह आदत उनकी गर्लफ्रेंड टीना मुनीम को जरा भी पसंद नहीं थी. लेकिन संजय दत्त को सुधर ने के लिए जितने प्रयत्न टीना ने किये उतने उनके पिता सुनील दत्त ने भी नहीं किये होंगे. कहा जाता हैं की, संजय दत्त की आदतों से तंग आकर टीना मुनीम ने उनका साथ छोड़ दिया था.

अब हैं दुनिया के 13वें सबसे अमीर व्यक्ति की पत्नी

संजय का दामन छोड़ने के बाद टीना मुनीम का नाम कई एक्टर्स के साथ जोड़ा गया था. आखिरकार एक दोस्त की पार्टी में उनकी मुलाकात देश के पहले उद्योगपति धीरूभाई अंबानी के छोटे से अनिल अंबानी से हुई थी. टीना को देखते ही अनिल अपना दिल उन्हें दे बैठे थे.
हालांकि एक हीरोइन के नाते अंबानी परिवार टीना मुनीम को स्वीकार करने से इंकार कर रहा था. लेकिन अनिल ने कैसे भी करके अपने परिवार को मनाया और टीना से साल 1991 सात फेरे लिए थे. शादी के बाद टीना दो बेटे जय अनमोल और जय अंशुल की मां बनी थी. वही शादी के बाद टीना में हंमेशा के फिल्मो में काम करना छोड़ दिया था.

आज टीना मुनीम दुनिया के 13वें सबसे अमीर व्यक्ति की पत्नी के होने के नाते उनका अरबों का बिजनेस संभाल रही हैं. बता दे की, अनिल अंबानी आज अनुमानित 55 से 57 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं.