आईपीएल के इतिहास में कभी न टूटने वाले 15 बड़े रिकॉर्ड, NO.1 शायद ही कभी तोड़ पाएगा कोई. - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

आईपीएल के इतिहास में कभी न टूटने वाले 15 बड़े रिकॉर्ड, NO.1 शायद ही कभी तोड़ पाएगा कोई.

इस साल आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से हो रही है । आईपीएल का 13 सीजन खेला जा रहा है । दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट में आईपीएल के इतिहास में 15 बड़े रिकॉर्डर के बारे में बताएंगे ।

आईपीएल के इतिहास में 15 बड़े रिकॉर्ड

1 . आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर किंग इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है l क्रिस गेल ने एक पारी में नॉट आउट 175 रन बनाए थे l यह रिकॉर्ड कई सालों से क्रिस गेल के नाम है इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए बहुत ही मुश्किल है l

2 . आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा डॉट बॉल डालने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग के स्पिनर हरभजन सिंह के नाम है l जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में 1249 डॉट बोले डाली हैं ।
3 . आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल टीम का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के नाम है l आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस है जोकि आईपीएल में चार बार खिताब जीत चुकी है।

4 . आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड किंग इलेवन पंजाब के बल्लेबाज लोकेश राहुल के नाम है l लोकेश राहुल ने दिल्ली कैपिटल के विरुद्ध केवल 14 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था ।

5 . आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड किंग इलेवन पंजाब के बल्लेबाज़ क्रिस गेल के नाम है l क्रिस गेल ने एक मैच के दौरान मात्र 30 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था ।

6 . आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज शिखर धवन के नाम है l शिखर धवन ने आईपीएल में 524 चौके लगाए हैं ।

7 . आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड किंग इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है l क्रिस गेल ने आईपीएल में अभी तक 326 छक्के लगा चुके हैं l

8 . आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के गेंदबाज मलिंगा के नाम है l लसिथ मलिंगा ने आईपीएल के इतिहास में 170 विकेट लिए हैं ।

9 . आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज विराट कोहली के नाम है l विराट कोहली ने आईपीएल में अभी तक 5412 रन बनाए हैं ।

10 . आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रनों से जीत का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के नाम है l मुंबई इंडियंस ने 2017 में दिल्ली कैपिटल्स को 146 रन से मात दी थी ।

11. आईपीएल के इतिहास में सबसे छोटा टोटल का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के नाम है l कोलकाता के खिलाफ एक मैच में आरसीबी केवल 49 रनों पर ऑल आउट हो गई थी यह आईपीएल के इतिहास में सबसे छोटा टोटल है ।

12 . आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ा टोटल का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के नाम है l आईपीएल 2013 में आरसीबी ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 263 रन बनाए थे l आईपीएल के इतिहास में यह सबसे बड़ा टोटल है ।

13 . आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने का रिकॉर्ड किंग इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है l क्रिस गेल ने आईपीएल के इतिहास में 20 बार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता है ।


14 . आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के नाम है l आईपीएल 2016 में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने गुजरात लायंस के खिलाफ 229 रन की पार्टनरशिप की थी l आईपीएल के इतिहास में यह सबसे बड़ी पार्टनरशिप है l

15. आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के नाम है l आईपीएल के इतिहास में डेविड वार्नर ने 44 बार 50 रन से अधिक रन बना चुके हैं l

दोस्तों आपके अनुसार इन 15 बड़े रिकॉर्डर में से कौन सा बड़ा रिकॉर्ड आईपीएल 2020 में टूटेगा कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं