जानिए 2 साल का वेतन दान करने वाले गौतम गंभीर को हर महीनें मिलती है कितनी सैलरी और सुविधाएं - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

जानिए 2 साल का वेतन दान करने वाले गौतम गंभीर को हर महीनें मिलती है कितनी सैलरी और सुविधाएं

वर्तमान में पूरा देश कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहा है। इससे लड़ने के लिए कई बड़े नेता, अभिनेता और बिजनेस मैन के साथ-साथ क्रिकेटर्स भी सामने आए हैं। इसी क्रम में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अपना 2 साल का वेतन दान देने के साथ ही लोगों को इस कठिन समय में देश के लिए आगे आने की अपील की है। आपको बता दें कि गौतम गंभीर दिल्ली से बीजेपी सांसद हैं।

विश्व कप 2011 के फाइनल मैच के हीरो रहे गौतम गंभीर ने ट्विटर पर लिखा, "लोग अक्सर पूछते हैं कि उनका देश उनके लिए क्या कर सकता है। असल सवाल यह है कि आप अपने देश के लिए क्या कर सकते हैं? मैं अपना 2 साल का वेतन पीएम फंड केयर में दान कर रहा हूँ। आपको भी आगे आना चाहिए।"
ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि आखिर कि आखिर गौतम गंभीर की मासिक सैलरी क्या है और उन्हें क्या-क्या सुविधाएं मिलती हैं। तो आइये आज हम आपको बताते हैं दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर को मिलने वाले वेतन और सुविधाओं के बारे में।
गौतम गंभीर को एक सांसद के तौर पर 50 हजार प्रति महीना वेतन मिलता है। इसके अलावा 45 हजार लोकसभा क्षेत्र भत्ता और ऑफिस खर्च हेतु 15 हजार रुपये स्टेशनरी और पोस्ट भत्ता मिलता है। इसके अलावा 30 हजार रुपये सचिवीय सहायता भत्ता भी मिलता है।


गौतम गंभीर को मिलने वाले अन्य भत्ते
जब लोकसभा सत्र होता है तो एक सांसद को 2000 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से प्राप्त होता है। इसके अलावा उन्हें यात्रा भत्ता भी दिया जाता है। कार्यकाल के दौरान एक सांसद को मुफ्त आवास की सुविधा, पानी, बिजली, दो टेलीफोन और एक मोबाइल का खर्च भी सरकार के द्वारा ही दिया जाता है।