जानिए फिल्मों में आने से पहले क्या करते थे ये 20 स्टार्स, नंबर 1 सड़कों पर बेचता था पेन - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

जानिए फिल्मों में आने से पहले क्या करते थे ये 20 स्टार्स, नंबर 1 सड़कों पर बेचता था पेन

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा तरीन खबरें सबसे पहले पाने के लिए पीले स्थान पर क्लिक करके हमें फॉलो अवश्य कर लें। धन्यवाद!
फिल्मी दुनिया में नाम कमाने के लिए लोगों को बहुत मेहनत करनी पड़ती है। फिल्मी दुनिया में कई सितारे ऐसे हैं, जो काफी गरीबी से आए हैं। आइए जानते हैं कि आपके चहेते सितारे फिल्मों में आने से पहले क्या करते थे?


20) रणवीर सिंह - रणवीर सिंह हमेशा से एक्टर बनना चाहते थे, मगर इंडियाना यूनिवर्सिटी से बैचलर डिग्री हासिल करने वाले रणवीर सिंह मशूहर एडवर्डाइज़िंग एजेंसी के लिए कॉपीराइटर का काम कर चुके हैं। उसके बाद बॉलीवुड में एंट्री करके रणवीर सिंह बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए। हर बार अपनी दमदार एक्टिंग से उन्होंने लोगों को दीवाना बनाया।


19) सोनाक्षी सिन्हा - शत्रुघन सिन्हा की लाडली बीटिया सोनाक्षी ने फिल्म दबंग से बॉलीवुड में एंट्री की, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्ट्रेस बनने से पहले सोनाक्षी कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर थी और उन्होंने फिल्म मेरा दिल लेके देखो के लिए कॉस्ट्यूम डिज़ाइन भी किया था।


18) आर. माधवन - माधवन एक्टर बनने से पहले बहुत अच्छे वक्ता थे। अपनी इसी काबिलियत के बल पर उन्होंने एक छोटा सा बिज़नेस शुरू किया जिसमें वो वर्कशॉप आयोजित करके कम्यूनिकेशन और पब्लिक स्पीकिंग सिखाते थें।


17) जॉन अब्राहम - मॉडलिंग में आने से पहले जॉन टाइम एंड स्पेस मीडिया इंटरटेनमेंट प्रमोशंस लिमिटेड एंड इंटरप्राइज़ नेक्सस में मीडिया प्लानर थे। उसके बाद उन्होंने मॉडलिंग शुरू कि और इस फील्ड में बहुत सफल रहे। मॉडलिंग के बाद जॉन ने बॉलीवुड में एंट्री ली।


16) जैकलीन फर्नांडिस - अपने ठुमकों से लोगों को दीवाना बनाने वाली श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन एक्ट्रेस बनने से पहले टीवी रिपोर्टर थीं।


15) सनी लियोन - जी नहीं, हम सनी लियोन के पॉर्न इंडस्ट्री वाले करियर की बात नहीं कर रहे। पॉर्न इंडस्ट्री में आने से पहले वो जर्मन बेकरी में काम करती थीं और उसके बाद टैक्स और रिटायरमेंट फर्म में उन्होंने काम किया।


14) अमिताभ बच्चन - सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन कोलकाता की एक शिपिंग कंपनी में भाड़ा ब्रोकर के तौर पर काम किया करते थे.

13) अक्षय कुमार - बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान कायम करने वाले अक्षय कुमार बॉलीवुड स्टार बनने से पहले बैंकॉक के एक होटल में वेटर के तौर पर काम किया करते थे.


12) रजनीकांत - सबसे जाने-माने अभिनेता रजनीकांत के बारे में जानकर आपको आश्चर्य होगा कि दुनिया के सबसे बड़े सुपरस्टार रजनीकांत फिल्मों में आने से पहले एक बस कंडक्टर की नौकरी किया करते थे जब यह बस में लोगों का टिकट काटते थे तब इनके टिकट काटने की स्टाइल से एक डायरेक्टर काफी प्रभावित हुआ था तब उस डायरेक्टर ने रजनीकांत को फिल्मों में काम करने का अवसर दिया था।


11) शाहरुख खान - बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान को आजकल के जमाने में कौन नहीं जानता है यह किसी के परिचय के मोहताज नहीं है परंतु मशहूर होने से पहले अभिनेता शाहरुख खान बतौर कॉन्सर्ट अटेंडर का काम किया करते थे अभिनेता शाहरुख खान को पंकज उदास के एक लाइव कॉन्सर्ट के लिए ₹50 रुपये की फीस दी गई थी।



10) परिणीति चोपड़ा - बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्मों में काम करने से पहले अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा ने यशराज फिल्म्स में ही मार्केटिंग इंटर्नशिप का काम किया था इन्होंने बॉलीवुड की फिल्म बैंड बाजा बारात में काम किया है इस फिल्म को लाखों लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया था और इस फिल्म की काफी प्रशंसा भी की गई थी।

9) नवाजुद्दीन सिद्दीकी - अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक बहुत ही गरीब परिवार से तालुकात रखते हैं इनका जन्म बेहद गरीब परिवार में हुआ था नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के पश्चात वडोदरा में कुछ टाइम के लिए केमिस्ट की नौकरी की थी बाद में यह दिल्ली आ गए थे और यहां पर आकर एक थियेटर ग्रुप का हिस्सा बन गए थे परंतु इनको वहां से अधिक पैसे ना मिल पाने की वजह से इन्होंने वॉचमैन की नौकरी भी की थी।


8) देव आनंद - अपने जमाने के रोमांटिक हीरो में से एक एक्टर देव आनंद फिल्मों में अपना जादू बिखेरने से पहले एक क्लर्क के तौर पर नौकरी किया करते थे.


7) सोनम कपूर - सोनम कपूर अपने फैशन की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। खबरों के मुताबिक, जब सोनम सिंगापुर में पढ़ाई कर रही थीं तो उनकी पॉकेट मनी बहुत कम थी और उन्होंने कुछ दिनों तक एक रेस्टोरेंट में वेट्रेस का काम किया।


6) दिलीप कुमार - आपको शायद जान कर यह हैरत होगी कि महान एक्टर दिलीप कुमार फिल्मों में आने से पहले फल बेचा करते थे.


5) अरशद वारशी - अरशद वारसी काफी गरीब परिवार से आते हैं। फिल्मों में आने से पहले अरशद वारसी की आर्थिक हालत अच्छी नहीं थी। अरशद वारसी ने 17 साल की उम्र में ही सेल्समैन का काम करना शुरू कर दिया था और उन्होंने फोटो लैब में भी काम किया। लेकिन आज अरशद वारसी बॉलीवुड में काफी कामयाब हो चुके हैं।


4) महमूद - हिन्दी सिनेमा के बेहतरीन कॉमेडियन माने जाने वाले महमूद ने अपना फिल्मी सफर शुरू करने से पहले ड्राइवर और मुर्गी बेचने जैसे काम किए.


3) बोमन ईरानी - बॉलीवुड के शानदार एक्टर्स में से एक बोमन ईरानी फिल्मों में आने से पहले मुंबई के ताज पैलेस होटल में अटैंडेंट और वेटर के तौर पर काम किया करते थे.


2) सिद्धार्थ मल्होत्रा - पॉकेटमनी के लिए सिद्धार्थ ने 18 साल की उम्र से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। अपने गुड लुक और अच्छी हाइट की वजह से उन्हें मॉडलिंग के कई असाइनमेंट मिले, मगर 4 साल तक काम करने के बाद सिद्धार्थ ने मॉडलिंग छोड़ दी और करण जौहर की फिल्म माई नेम इज़ खान में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया।


1) जॉनी लीवर - सारी दुनिया को अपनी कॉमेडी से हंसाने वाले कॉमेडियन जॉनी लीवर को तो आप अच्छी तरह जानते ही हैं जॉनी लीवर सारी दुनिया में मशहूर होने से पहले मुंबई की सड़कों पर पेन बेचा करते थे उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1981 की फिल्म “दर्द का रिश्ता” से किया था इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा था।

दोस्तों अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगे तो पोस्ट को लाइक, कमेंट और शेयर जरुर करें। ऐसी ही खबरें लगातार पाने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें