यह 3 नुस्खे पीलेपन को हटा कर दांतो को सफेद और चमकदार बनाता है - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

यह 3 नुस्खे पीलेपन को हटा कर दांतो को सफेद और चमकदार बनाता है

दांतों में पीलापन जमने से बचने के लिए खाना खाने के बाद कुल्ला करें और एक चम्मच सौंफ चबाने से दातों की सफाई भी हो जाती है और भोजन भी अच्छी तरह पच जाता है आज हम आपको तीन ऐसे नुस्खे बताने वाले हैं जो आपके दांतो को स्वस्थ और चमकीला बना देगा, तो चलिए शुरू करते हैं।

1- पहला नुस्खा


इस नुस्खे को तैयार करने के लिए हमें चाहिए टमाटर, संतरे के छिलके और नमक एक पूरे संतरे का छिलका और आधे टमाटर को मिक्सर में चला कर इसका पेस्ट बना लें अब इस तैयार पेस्ट को अपने टूथब्रश पर लेकर इसमें एक चुटकी नमक मिला दें उसके बाद इस मिश्रण से अपने दांतो की अच्छी तरह सफाई करें ब्रश करते समय ज्यादा प्रेशर ना लगाएं केवल हल्के हाथों से ही ब्रश चलाएं और साथ ही साथ उस जगह को अच्छी तरह मले जहां पर पीलापन ज्यादा जमा हुआ है चार से 5 मिनट अच्छी तरह ब्रश करने के बाद कुल्ला कर ले और उसके बाद सिर्फ 1 मिनट के लिए अपने रोजाना इस्तेमाल में लाए।

2- दूसरा नुस्खा


इस नुस्खे को तैयार करने के लिए हमें चाहिए नारियल का तेल, बेकिंग सोडा और नमक की एक चम्मच नारियल के तेल में आधा चम्मच बेकिंग सोडा और दो चुटकी नमक मिलाकर इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें इसके बाद इस मिश्रण से अपने दांतो को उंगलियों की सहायता से या फिर ब्रश की सहायता से अच्छी तरह साफ करें बेकिंग सोडे का इस्तेमाल दांतों की सफाई के लिए पुराने समय से किया जाता है आ रहा है खासकर दातों में जमे पीलेपन को निकालने के लिए यह सबसे ज्यादा असरदार माना जाता है इस मुश्किल का उपयोग हफ्ते में दो बार करें अगर आपके दांत बहुत ज्यादा सेंसिटिव है तो बेकिंग सोडा पूरी तरह अवॉइड करें।


3- तीसरा नुस्खा


इस नुस्खे को उपयोग में लाने के लिए सबसे पहले दो से तीन चम्मच तिल को चबा लें और चबा लें के बाद उसे अपने मुंह में ही रखें उसके बाद एक टूथब्रश पर चार से पांच बूंद लॉन्ग का तेल डालकर दातों की अच्छी तरह सफाई करें इसमें तिल दांतो के लिए एक नेचुरल स्क्रब की तरह इस्तेमाल करना है तिल को निकलना नहीं है दांतों की सेंसिटिविटी और मसूड़ों के दर्द से छुटकारा लगातार इस्तेमाल से आप देखेंगे कि दातों में सारी गंदगी साफ होने लगेगी।

क्या आपके दांत में पीलापन जमता है कमेंट में जरूर बताएं और साथ ही “अच्छी न्यूज़” चैनल को फॉलो, पोस्ट को लाइक व्हाट्सएप, फेसबुक और अदर सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले। धन्यवाद