4 साल पहले मरी हुई बेटी फिर से वापस आई, आपको विश्वास नहीं होगा - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

4 साल पहले मरी हुई बेटी फिर से वापस आई, आपको विश्वास नहीं होगा

अगर मैं आपसे कहूं की कोई लड़की 4 साल पहले मर चुकी है, और 4 साल बाद उस लड़की को उसकी मां से मिलाया जाए वह भी जिंदा, तो आप विश्वास कर पाएंगे या नहीं,अधिकतम लोगों का यही मानना होगा कि इस पर विश्वास करना संभव नहीं है, ऐसा नहीं हो सकता।

लेकिन मैं आपको बता दूं, ऐसा हुआ है वह भी रियल लाइफ में।


एक मा की, बेटी की मृत्यु वर्ष 2016 में हो गई थी, लेकिन वैज्ञानिकों ने ऐसा चमत्कार किया की उसकी मां को करीब 4 वर्ष बाद, अपनी बेटी से मिली और उसे छुआ प्यार किया और जोर-जोर से रोने लगी। 

दरअसल ये सारा वाक्य दक्षिण कोरिया में हुआ, जहां पर एक टीवी शो ‘मीटिंग यू’ के दौरान हुआ, आपको बता दें, इन दोनों की मुलाकात वर्चुअल रियलिटी एक कृत्रिम वातावरण या दृश्य से हुआ, जिसे कंप्यूटर के हार्डवेयर उपकरणों और सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल से बनाया जाता है। इसे इस तरह से प्रस्तुत किया गया कि सामने वाले को सब कुछ सच लगने लगा।


जांग-जी-सोंग मां का नाम है, जब की बेटी का नाम ‘नेइयान’ है, दोनों की बॉडी वर्चुअल इफेक्ट के जरिए इस तरह बनाया गया कि लगा दोनों रियल में है, बाद में उनकी बेटी की आवाज उस वर्चुअल इफेक्ट में डाला गया।
अपनी बेटी से मिलकर मां जोर से रोने लगी और वहां पर बैठे पिता और उसके भाई-बहन भी रोने लगे।


इस पर अब दुनिया चर्चा कर रही है, कि क्या यह सही है, कि मरे हुए इंसान से फिर से मुलाकात कराना, इससे इंसान की मानसिक दशा बिगड़ सकती है।

आपको क्या लगता है यह सही है या गलत, कमेंट कर के अपनी राय दे, आर्टिकल पसंद आया तो लाइक, शेयर और ब्लॉग को फॉलो करें, ऐसे ताजा खबरों के लिए।