इंटरनेट से कमाई के 5 पॉपुलर तरीके, घर बैठे सिर्फ एक घंटे में 1000 रु. तक कमाएं - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

इंटरनेट से कमाई के 5 पॉपुलर तरीके, घर बैठे सिर्फ एक घंटे में 1000 रु. तक कमाएं

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है, कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी है, यही वजह है कि देश में इस वक्त ज्यादातर काम वर्क फ्रॉम होम हो रहा है, कई सेक्टर ऐसे भी हैं, जहां काम बिल्कुल ठप पड़ गया है, साथ ही कमाई का भी कोई जरिया नहीं है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं, ऐसे वक्त में आप घर बैठे भी कमाई कर सकते हैं।

घर बैठे इंटरनेट के जरिए कमाई की जा सकती है, इंटरनेट के जरिए कुछ ऐसे काम हैं जो आपको एक घंटे में 1000 रुपए तक कमाने का मौका देते हैं, इसके लिए थोड़ा समय देने की जरूरत है, हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही कुछ काम जो इंटरनेट के जरिए आपकी कमाई करा सकते हैं।


1. वर्चुअल कॉल सेंटर एजेंट

आप घर बैठे कॉल सेंटर एजेंट के रूप में काम कर सकते हैं, LiveOps. com आपको यह सुविधा मुहैया कराता है, इस साइट पर जाकर आप कंपनी के एजेंट बन सकते हैं, होम पेज खुलने के बाद एजेंट बनने के लिए अप्लाई करें।

क्या करना होगा

इसके लिए घर पर एक फोन, कम्प्यूटर और इंटरनेट की जरूरत है।

अंग्रेजी अच्छी होना जरूरी है, ताकि आप उपभोक्ताओं को सीधे कॉल कर उत्पाद बेच सकें।

अगर आपकी अंग्रेजी अच्छी नहीं है, तो भी आप इससे जुड़ सकते हैं, क्योंकि कॉल लगते ही कंपनी आपको बताएगी कि आपको क्या बोलना है, यानी कॉल शुरू होते ही स्क्रीन पर लिख कर आने लगेगा, जो आपको बोलना है,

इस वेबसाइट के जरिए आप एक घंटे में 7 से 15 डॉलर तक की कमाई कर सकते हैं।


2. स्वागबक्स डॉटकॉम(swagbucks. com)

स्वागबक्स डॉटकॉम एक प्रसिद्ध वेबसाइट है, जिस पर फ्री में रजिस्टर करके आप कमाई शुरू कर सकते हैं, फेसबुक के जरिए भी इससे जुड़ा जा सकता है, इसमें आपको पैसा तो कम मिलेगा, लेकिन आपके जीवन में इस्तेमाल होने वाली चीजें जैसे मोबाइल, हार्ड डिस्क, मग, टीशर्ट, आदि ज्यादा मिलते हैं, इस साइट पर बस आपको कुछ समय बिताना है और शॉपिंग से लेकर सर्चिंग, प्ले, सवाल-जवाब और प्रोडक्ट की जानकारी हासिल करनी है, इसकी एवज में वेबसाइट आपको कुछ प्वाइंट्स देगी, इन प्वाइंट्स को आप शॉपिंग में इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर कैश में भी बदल सकते हैं।



3. ऑनलाइन वर्क

ऑनलाइन वर्क को लेकर जालसाजों की संख्या बढ़ती जा रही है, ये जालसाज पैसे देने का वादा कर आपसे ऑनलाइन काम तो करा लेते हैं, लेकिन पैसे नहीं देते हैं, ऐसे जालसाजों से सावधान रहने की नसीहत देते हुए हम आपको ऑनलाइन वर्क करके कमाई करने का तरीका बता रहे है। odesk. com और www.elance. com जैसी साइट ऑनलाइन कमाई के मामले में दुनिया भर में फेमस साइटों में भी शामिल है, इन दोनों साइटों में सबसे पहले आपको टेस्ट देकर खुद को साइट के लिए यूजफुल साबित करना होता है, एक बार रजिस्टर होने के बाद आप साइट अलग-अलग काम के लिए मेंबर्स को कॉन्ट्रैक्ट और फ्रीलांसर के रूप में हायर करती है, काम पूरा होने पर प्रति घंटा या अन्य तरीकों से पैसा देती है, दुनिया भर में कई वेबसाइट ऐसा करती हैं।

4. सेल्फ पब्लिश बुक

अगर आपको लेखन से प्यार है, तो कई साइट पैसे देकर ऑनलाइन बुक लिखवाने से लेकर उसकी रॉयल्टी से कमाई करने का मौका देती हैं, इन्हीं साइटों में से एक है अमेजन।

अमेजन किंडल डायरेक्ट पब्लिशिंग के नाम से यह फीचर चलाती है, इसमें कोई भी ऑनलाइन बुक लिखकर उसे किंडल बुकस्टोर पर डाल सकता है, इसकी बिक्री पर लेखक को 70 फीसदी तक रॉयल्टी मिलती है, साइट और सेल्फ पब्लिश बुक की अधिक जानकारी के लिए kdp.amazon. com सर्च करें। इस पर आप अपना अकाउंट भी बनाकर रेगुलर मेम्बर बन सकते हैं।

5. पेड रिव्यू

सॉफ्टवेयर या अन्य उत्पादों के लिए रिव्यू लिखना, अगर लेखन में आपकी क्षमता जबरदस्त है तो इसके जरिए आप कमाई कर सकते हैं, इसके अलावा इंफोलिंक भी एक माध्यम है, इसके लिए कईं वेबसाइट पेड रिव्यू जैसे काम आपको देती हैं, इनमें विंडेल रिसर्च(Vindale Research) और एक्सपोटीवी डॉट कॉम(ExpoTv. com) प्रमुख वेबसाइट्स हैं जो इसके लिए अच्छा पैसा देती हैं।