दुनिया के 5 देश जहां निवास करते हैं सर्वाधिक अरबपति, जाने नंबर 1 का नाम और भारत का स्थान - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

दुनिया के 5 देश जहां निवास करते हैं सर्वाधिक अरबपति, जाने नंबर 1 का नाम और भारत का स्थान

वैसे देखा जाए तो दुनिया भर में बहुत सारे देश हैं लेकिन क्या आप लोगों को मालूम है दुनिया का सबसे अमीर देश कौन सा है और दुनिया में सबसे ज्यादा करोड़पति किस देश में निवास करते हैं आज हम आप लोगों को दुनिया के 5 ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर दुनिया के किसी भी देश की तुलना में सर्वाधिक करोड़पति लोग निवास करते है।


5. रूस

रूस दुनिया का पांचवा ऐसा देश है जहां पर दुनिया के किसी भी देश की तुलना में सर्वाधिक अरबपति लोग निवास करते हैं। यहां 101 अरबपतियों वाले रूस में सभी अल्ट्रा हाई नेटवर्थ वाले अमीर अपनी मेहनत से बने हैं.


4. भारत

दुनिया में अरबपतियों की संख्या में भारत चौथे नंबर पर मौजूद है. भारत में कुल 119 अरबपति अमीर हैं. इनकी कुल संपत्ति 440.1 अरब डॉलर है. बीते साल की तुलना में इस लिस्ट में 5 अमीर कम हो गए जिनकी संपत्ति 1 अरब डॉलर से कम हो गई. भारत को दुनिया का एक शक्तिशाली और मजबूत अर्थव्यवस्था वाला देश माना जाता है।


3. जर्मनी


जर्मनी दुनिया का तीसरा ऐसा देश है जहां किसी भी देश की तुलना में सर्वाधिक अरबपति लोग निवास करते हैं। इस देश में कुल 123 अरबपति मौजूद हैं. इनकी कुल संपत्ति 579 अरब डॉलर है. जबकि 15 अमीर ऐसे हैं जिनकी संपत्ति बीते साल की तुलना में 1 अरब डॉलर से कम हो गई.



2. चीन

चीन दुनिया का दूसरा ऐसा देश है जहां किसी भी देश की तुलना में सर्वाधिक अरबपति लोग निवास करते हैं। चीन दुनिया का विकसित और मजबूत अर्थव्यवस्था वाला देश माना जाता है। चीन में 373 अरबपति रहते हैं. इनमें से 98% अरबपति ने अपनी मेहनत से पैसा कमाया है. जबकि 51 ड्रॉप आउट ऐसे अमीर भी शामिल हैं, जिनकी संपत्ति बीते साल की तुलना में 1 अरब डॉलर से कम हुई.



1. अमेरिका

अमेरिका दुनिया का पहला ऐसा देश है जहां किसी भी देश की तुलना में सर्वाधिक अरबपति लोग निवास करते हैं। कुल 585 अरबपतियों वाले अमेरिका में 68% ऐसे हैं, जो किसी विरासत से नहीं बल्कि खुद मेहनत से पैसा कमाया है. इन अरबपतियों की कुल संपत्ति 3096.7 अरब डॉलर है.

हमें उम्मीद है आप लोगों को हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी जरूर लगी होगी ऐसे ही जानकारी के लिए पोस्ट को लाइक और शेयर करें।