वो 5 करिश्माई रिकॉर्ड जो कमजोर टीमो के नाम है, तोड़ पाना है मुश्किल,न० 2 है 22 साल से अटूट - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

वो 5 करिश्माई रिकॉर्ड जो कमजोर टीमो के नाम है, तोड़ पाना है मुश्किल,न० 2 है 22 साल से अटूट

आप लोगों को बता दें जैसा कि दुनिया में क्रिकेट जगत में कई सारे रिकॉर्ड बनते हैं जो कि काफी खतरनाक टीम में यह रिकॉर्ड बनाती हैं और खतरनाक टीमें ही इन रिकार्डों को ध्वस्त करती हैं, लेकिन दोस्तों आज हम आप लोगों को उन पांच रिकॉर्डों के बारे में बताने वाला हूं जो कि दुनिया की 5 कमजोर टीमों के नाम है तो चलिए दोस्तों जान लेते हैं उन रिकॉर्ड व उन टीमों के नाम।


5- दोस्तों विश्व कप में सफलतापूर्वक सबसे बड़े स्कोर का पीछा करने का रिकॉर्ड आयरलैंड के नाम है। आयरलैंड ने 2011 में इंग्लैंड के विरुद्ध 329 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच जीता था। आयरलैंड ने इस मैच में बड़ा उलटफेर करते हुए मैच में इंग्लैंड को शिकस्त दी थी।

4- आपको बता दे जैसा की विश्व कप में सबसे तेज शतकीय पारी खेलने का रिकॉर्ड आयरलैंड के बल्लेबाज केविन ओ'ब्रायन के नाम है। आयरलैंड के क्रिकेटर केविन ओ'ब्रायन ने इंग्लैंड के विरुद्ध 2011 विश्व कप में मात्र 50 गेंदों पर शतकीय पारी खेली थी।

3- बता दे विश्व कप में सबसे कम उम्र में खेलने वाले खिलाड़ी कनाडा के नितीश कुमार हैं। नितीश कुमार ने 16 वर्ष 283 दिन की आयु में विश्व कप में अपना पहला मैच खेलकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया था।


2- मित्रों विश्व कप में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी नोलन क्लार्क हैं। नोलन क्लार्क ने नीदरलैंड की तरफ से 1996 विश्व कप में हिस्सा लिया था। नोलन क्लार्क जब विश्व कप में खेले तब उनकी उम्र 47 वर्ष 257 दिन थी। आपको बता दें नोलन क्लार्क कई टीमों की तरफ से क्रिकेट खेले। ये रिकॉर्ड पिछले 22 साल से नहीं टूटा है।



1- जैसा की विश्वकप के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली केन्या की टीम ऐसी एकमात्र टीम है, जिसे टेस्ट का दर्जा नहीं मिला। केन्या की टीम ने 2003 के विश्वकप में सेमीफाइनल में जगह बनाई। हालांकि उसको भारत से हार हार का सामना करना पड़ा था। इस विश्वकप में केन्या की टीम ने सभी टीमों को बहुत परेशान किया।

दोस्तों अपनी रॉय कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं धन्यवाद।