रजत शर्मा से जुड़ी ये 5 अद्भुत बातें नहीं जानते होंगे आप, नंबर 2 को जानकर आपको हैरानी होगी - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

रजत शर्मा से जुड़ी ये 5 अद्भुत बातें नहीं जानते होंगे आप, नंबर 2 को जानकर आपको हैरानी होगी

भारत के पत्रकारिता इतिहास के सबसे बेहतरीन और जबरदस्त पत्रकार रजत शर्मा इंडिया टीवी के अध्यक्ष और प्रधान संपादक हैं. रजत शर्मा बहुत प्रसिद्ध टीवी शो "आप की अदालत" के एंकर और आविष्कारक हैं. रजत शर्मा दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष में से एक थे. 2015 में रजत शर्मा को पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके अमूल्य योगदान के लिए पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था. रजत शर्मा का जीवन बेहद ही शानदार रहा है. आज के इस लेख में हम आपको इंडिया टीवी के अध्यक्ष रजत शर्मा से जुड़ी कुछ अद्भुत बातें बताने जा रहे हैं. आइये जानें-


1- इंडिया टीवी के अध्यक्ष और प्रधान संपादक रजत शर्मा का जन्म 18 फरवरी 1957 को दिल्ली में हुआ था. इंडिया टीवी के अध्यक्ष और प्रधान संपादक रजत शर्मा की ऊंचाई 5 फीट 7 इंच हैं.

2- इंडिया टीवी के अध्यक्ष रजत शर्मा की शैक्षिक योग्यता एम कॉम है. रजत शर्मा के 6 भाई और एक बहन है. ब्राह्मण जाति से संबंध रखने वाले रजत ने 1997 में टीवी निर्माता रितु धवन से शादी की.



3- भारत के वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा का जन्म बहुत ही ग़रीब परिवार में हुआ जिसके कारण उन्होंने सम्पूर्ण जीवन गरीबी में बिताया.


4- एम.कॉम की डिग्री हासिल करने के बाद रजत शर्मा नें शोधकर्ता के रूप में कार्य करना आरंभ किया, उसके पश्चात् जनार्दन ठाकुर (लेखक) ने रजत को पत्रिकाओ में लिखने के लिए प्रेरित किया.


5- रजत शर्मा एक अंग्रेजी पत्रिका On looker Magazine में लिखने का कार्य किया था. इंडिया टीवी के अध्यक्ष रजत शर्मा को 23 अगस्त 2014 को नई दिल्ली के रोहिणी,में तरुण क्रांति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.