अंपायर बिली बोडेन के जीवन के 5 राज़ बहुत कम लोगों को है मालूम, जानकर आपको हैरानी होगी - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

अंपायर बिली बोडेन के जीवन के 5 राज़ बहुत कम लोगों को है मालूम, जानकर आपको हैरानी होगी

क्रिकेट के अंदाज में अपने मजाकियाँ अंदाज से दर्शकों को हंसाने वाले अंपायर बिली बोडेन अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं. बिली बोडेन क्रिकेट के मैदान पर मैच के दौरान चौके-छक्के और वाइड से लेकर आउट का इशारा बिली बोडेन अलग तरीके से ही देते थे. इनके इसी अंदाज की वजह से दर्शक इन्हें इतना स्नेह करते हैं. आज के इस लेख में हम आपो बिली बोडेन के जीवन से जुड़े कुछ राज़ बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं इनके बारे में-


1- दुनिया के सबसे बेहतरीन अंपायरों में से एक बिली बोडेन का जन्म 11 अप्रैल 1963 को न्यूजीलैंड में हुआ था. बिली ने 200 वनडे मैचों में अंपायरिंग की.

2- बिली बोडेन अपने शुरुआती दिनों में एक तेज गेंदबाज हुआ करते थे लेकिन बाद में उन्हें (20 वर्ष की अवस्था के बाद) रुमेटाइड अर्थराइटिस जैसी बीमारी की वजह से क्रिकेट छोड़ना पड़ा था.


3- बिली बोडेन बीमारी की वजह से अपने हाथों की उँगलियाँ सीधी कर पाने में असमर्थ थे इसलिए बिली बोडेन टेढ़ी ऊँगली से आउट का इशारा किये करते थे.

4- अनेकों कठिनाइयों को मात देंने वाले बिली बोडेन ने Jennifer Bowden से शादी की. बिली बोडेन 2015 में रिटायर हुए.


5- बिली बोडेन ने क्रिकेट में फुटबॉल मैच की तरफ से रेड कार्ड दिखाने की नयी परम्परा शुरू की. अपनी क्रिकेट अंपायरिंग के दौरान बिली ने मैकग्रा और अहमद शहजाद को रेड कार्ड दिखाया.