दुनिया के इतिहास में जन्मे 5 ऐसे दानव जो कभी धरती पर राज किया करते हैं - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

दुनिया के इतिहास में जन्मे 5 ऐसे दानव जो कभी धरती पर राज किया करते हैं

आज मैं इस आर्टिकल में आपके लिए ऐसे कुछ प्राचीन जानवर लेकर आया हूं जिनके बारे में सुनकर आज भी लोग डर जाते हैं, तो चलिए शुरू करते हैं

5- Aspidochelone


प्राचीन समय में यह दानव समुंद्र से गुजरने वालों के लिए किसी डरावने सपने से कम नहीं था जो कि एक ऐसा विशाल कछुआ था जिसकी साइज एक टापू के बराबर थी जब भी कोई नाव इसके पास से गुजरती तो लोग इसे टापू समझकर अपनी नाव को इसके किनारे लगाकर उसके ऊपर टेंट गाड़ देते थे लेकिन जब वह खाना पकाने के लिए आग जलाते तो आग की जलन की वजह से यह कछुआ गहरी नींद से जाग कर उन लोगों को नोका के साथ गहराई में ले जाता जिसके बारे में कई किताबों में और लोकगीतों में जिक्र किया गया है।

4- Dragons


इनके होने के आज तक कभी सबूत नहीं मिले ना ही इनके जीवाश्म को कभी खोजा गया लेकिन फिर भी चाइनीस मेट्रोलॉजी की मानें तो 4000 बीसी पहले धरती पर मौजूद थे जिनकी कहानियां एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी को सुनाई गई जिससे इसके बारे में कई सारी कहानियां बन गई चाइनीस कल्चर में ड्रैगन को मौसम का प्रतीक मानते हैं।

3- Shinigami


जापान के लोग इस दानव को मौत का भगवान मानते हैं जो लोगों को मारने के लिए प्रेरित करता है मतलब यह लोगों की सोच को इतना बुरा बना देता है जिसे लोग अपनी जिंदगी को खत्म कर लेते हैं कई लोगों का तो यह भी मानना है कि यह दानव लोगों के पास एक किताब छोड़ देता है और उन्हें उस पर किसी का भी नाम लिखने के लिए प्रेरित करता है जब भी कोई किताब पर नाम लिख देता तो उस नाम वाले इंसान को यह दानव मार डालता।

2- Krampus

यह दानव बुरा व्यवहार करने वाले बच्चों को सजा देता था जिसे आप शैतानी सैंटा क्लॉस भी मान सकते हो उसे डेमन ऑफ क्रिसमस के नाम से भी जाना जाता है क्रिसमस की रात को जब सैंटा अच्छा व्यवहार करने वालों के लिए गिफ्ट और बुरा व्यवहार करने वालों के लिए कोयले का ढेर छोड़ जाता है जो कि क्रैंपस के लिए एक सिग्नल होता है जिसे देखकर क्रैंपस उन बच्चों के पास आकर उन्हें पनिश करता है कई लोग क्रैंपस को एक कहानी का पात्र मानते हैं ताकि बच्चों को डराकर शैतानी करने से रोका जा सके।

1- Rusalka


एक शैतानी आत्मा जो झील की गहराई में रहती थी जिसका डर रशियन लोगों के बीच सदियों से था जो जंगल के पेड़ों पर बैठकर गाना गाती थी जिसे सुनकर लोग उसके नजदीक आकर उसकी खूबसूरती में खो जाते थे इस्लामिक में मनाया जाने वाला सेविक फेस्टिवल के दौरान कोई भी इंसान नदिया फिथजील में नहाने नहीं जाता क्योंकि इस फेस्टिवल के दौरान Rusalka के हाथों मरने के चांस सबसे ज्यादा होते हैं। 

दोस्तों मुझे इस आर्टिकल को लिखने में काफी मेहनत लगी पर आपको इसे लाइक करने में सिर्फ 1 सेकंड लगेगा इसीलिए और साथ ही “अच्छी न्यूज़” चैनल को फॉलो, पोस्ट को लाइक व्हाट्सएप, फेसबुक और अदर सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले। धन्यवाद