अगर आप में भी है ये 5 गुण तो आप भी है बहुत बुद्धिमान, बुद्धिमता जानने के पांच गुण - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

अगर आप में भी है ये 5 गुण तो आप भी है बहुत बुद्धिमान, बुद्धिमता जानने के पांच गुण

मज़ेदार और रोचक खबरों के लिए हमारे चैनल को फॉलो करें। आज हम आपको बताएंगे किसी भी आदमी की बुद्धिमता मापने के पांच गुण। इन पांच गुणों के आधार पर हम पता लगा सकते हैं कि कौन कितना बुद्धिमान है।


1. अगर कोई व्यक्ति अपने आसपास के व्यक्तियों और दोस्तों को हंसाने में सक्षम है। चुटकुले और बातों ही बातों में सही समय पर सही बात से हंसाने वाले व्यक्ति हमेशा ही बुद्धिमान होते हैं।
2. अगर आप बाएं हाथ से लिखते हैं तो ऐसा नहीं सोचा कि आप दुनिया से अलग है। क्योंकि बाएं हाथ से लिखने वाले व्यक्ति सभी लोगों की भीड़ से अलग सोच रखने वाले होते हैं। लेकिन बाहर से देखने पर हम जैसे ही लगते हैं लेकिन अंदर से वह बहुत ही समझदार व्यक्ति होते हैं।

3. अगर आप अपने आप में खुश रहते हैं और अपने मन में ही मगन रहते हैं और बिना किसी जरूरत के भी किताबें पढ़ने के शौकीन है तो आप बहुत बुद्धिमान है। ऐसा कहा जाता है कि किताबें ही सच्चा ज्ञान होता है और सच्ची दोस्त होती है। कुछ लोग इनको किताबी कीड़ा भी कहते हैं।

4. अगर आप हर बात को टाल देते हैं और उलझनों में नहीं उलझते हैं। ऐसे व्यक्ति हमेशा सही और सटीक निर्णय लेते हैं। ज्यादातर ऐसे लोग मस्त मौला होते हैं और किसी भी बात का लोड नहीं लेते। ऐसे व्यक्ति बाहर से देखने पर ढीट लगते हैं लेकिन वे बहुत बुद्धिमान होते हैं।

5. डॉक्टर अब्दुल कलाम ने भी कहा था कि आपको ब्रिलिएंट माइंड कक्षा की लास्ट बेंच पर मिलेगा। फिर आप भी लास्ट बेंचर है तो ऐसा बिल्कुल नहीं सोचे कि आगे बैठने वाले लड़के ही समझदार होते हैं। आगे बैठने वाले लड़के चाहे परीक्षा में सफल हो जाए, लेकिन पीछे बैठने वाले अपने जीवन में सर्वाधिक सफल होते हैं। उनमें हर परिस्थिति का सामना करने की क्षमता होती है। अगर आप में भी यह पांच गुण है तो यकीन मानिए आप भी बहुत बुद्धिमान है। इसे शेयर, लाइक और कमेंट करके भी अपनी बुद्धिमता का परिचय जरूर दें।