भारत में स्थित 5 ऐसी जगहें, जहां भारतीयों का जाना मना है, नाम जानकर यकीन नहीं करेंगे - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

भारत में स्थित 5 ऐसी जगहें, जहां भारतीयों का जाना मना है, नाम जानकर यकीन नहीं करेंगे

आज हम आपको भारत मे स्थित उन 5 जगहों के बारे में बताएंगे जहाँ भारतीय नागरिकों के जाने की पूरी तरह से पाबंदी है यानी ये जगहें हैं तो भारत मे ही लेकिन यहां कोई भी भारतीय घूमने नही जा सकता हैं। अगर आप भी कही घूमने जा रहे हैं तो एक बार जरूर चेक कर लें की कहीं आपकी लिस्ट में भी भारत के इन 5 शहरों के नाम तो नही हैं। तो आइये जानते हैं इनके बारे में।

1. यूनो इन होटल


बेंगलुरू शहर की गिनती भारत के मॉर्डन शहरों में होती है। बेंगलुरू में स्थित 'यूनो इन होटल होटल' साल 2012 में बनाया गया था। आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि इस होटल में सिर्फ जापान के लोग ही जा सकते हैं। इस होटल में भारतीयों की नो एंट्री है। लेकिन किसी कारण वश 2 साल बाद ही इस होटल को बंद कर दिया गया।

2. फ्री कसोल कैफे



हिमांचल प्रदेश में स्थित कसोल गांव टूरिस्टों की पहली पसंदीदा जगहों में से एक है। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यहां आपको भारतीयो से ज्यादा इजराइली लोग घूमते हुए दिखाई देंगे। यहां स्थित फ्री कसोल कैफे में भारतीयों का आना मना है। यानी इस कैफे में किसी भी भारतीय टूरिस्ट की एंट्री पूरी तरह से बंद है।

3. फॉर्नर्स ओन्ली बीच


गोवा भारत का एक अहम हिस्सा है। यहां पर हर देश और विदेश से लाखों पर्यटक घूमने आते हैं। यहां का माहौल पार्टी के लिए बहुत ज्यादा मशहूर है। आपको जानकर हैरानी होगी कि गोवा में बहुत से ऐसे बीच हैं। जहां भारतीयों के जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है। इसका कारण यह है कि यहां आने वाली विदेश महिला पर्यटकों के साथ भारतीय बुरा व्यवहार करते हैं।

4. पांडुचेरी के 'फोरिजनर्स ओनली बीच'


पांडुचेरी के समुंद्री तट पर लोग छुट्टियों का मजा लेने के लिए आते हैं। यहां पर अक्सर विदेशी पर्यटक छुट्टियां मनाने आते हैं। लेकिन गोवा की तरह ही पांडुचेरी में भी कुछ ऐसे समुंद्री तट हैं। जहां भारतीयों का आना मना है। Foreigners Only Beach पर आपको सिर्फ विदेशी सैलानी घूमते हुए दिखाई देंगे। इन जगहों पर किसी भी भारतीय टूरिस्ट के आने पर पाबंदी है।

5. चेन्नई में बसें कुछ लॉज

चेन्नई में कुछ ऐसे लॉज स्थित है जो सिर्फ उन लोगो को अंदर आने की अनुमति देते हैं जिनके पास विदेशी पासपोर्ट होता है। यहां पर भारतीयों पर भारतीयो का प्रवेश पूरी तरह से बंद है यानी इस जगह कोई भी भारतीय प्रवेश नही कर सकता है। इसके लिए यहां पर काफी सख्त कड़े कानून लागू किये गए हैं।