कहीं से भी ढूंढ कर देख लो इन 5 फिल्मों को, एक तो दिमाग में छप गई है दर्शकों के! - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

कहीं से भी ढूंढ कर देख लो इन 5 फिल्मों को, एक तो दिमाग में छप गई है दर्शकों के!

पिछले साल भारत में कई ऐसी फिल्में रिलीज हुई थी जिसे दर्शक बार-बार देखना पसंद करते हैं। ये फिल्में अपने कमाल के अभिनय और कहानी के कारण कई सालों तक याद करी जाएंगी। तो जानते हैं ऐसे ही कुछ कमाल की फिल्मों के बारे में।
5. गली ब्वॉय

इस फिल्म को मशहूर डायरेक्टर जोया अख्तर ने डायरेक्ट किया है इस फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट ने मुख्य भूमिका निभाई है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी सुपरहिट रही थी। इस फिल्म में मुंबई के एक चाॅल में रहने वाले मुराद की कहानी को बताया गया है कि कैसे वह गरीबी से निकलकर एक बड़ा रैपर बनता है। यह फिल्म भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए भी भेजी गई थी।


4. आर्टिकल 15

इस फिल्म को दर्शकों ने काफी प्यार दिया था यह फिल्म संविधान के आर्टिकल 15 के बारे में बताती है जिसमें समानता के अधिकार के अनुसार जाति, धर्म, रंग, जन्म लेने की जगह की वजह से किसी से भेदभाव नहीं किया जाएगा। भारत में सब बराबर हैं। आयुष्मान खुराना की अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाती है। संवेदनशील मुद्दे पर बनी यह फिल्म आपको एक बार सोचने पर जरूर मजबूर कर देगी।


3. बाला


यह फिल्म पिछले साल रिलीज हुई आयुष्मान की तीसरी फिल्म थी। इस फिल्म में आयुष्मान एक ऐसे युवक का किरदार निभाया है जो कि 25 साल की उम्र में गंजा हो जाता है जिससे उसके आत्मविश्वास में काफी कमी आती है। आखिर में इस फिल्म से हमें यह सीख मिलती है कि हम जैसे भी हैं हमें खुद को स्वीकार कर लेना चाहिए ऐसी फिल्म में आयुष्मान के अलावा यामी गौतम और भूमि पेडणेकर ने अभिनय किया था।


2. छिछोरे

इस फिल्म की कहानी और कॉमेडी में काफी दम था जिस वजह से यह फिल्म दर्शकों को लुभाने में काफी कामयाब रहे। इस फिल्म कॉलेज लाइफ के हसीन लम्हों को दिखाया गया है। यह फिल्म काफी हद तक 3 इडियट से प्रेरित थी। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत,श्रद्धा कपूर और वरुण शर्मा ने अपनी कमाल की एक्टिंग से समा बांध दिया। अगर किसी का दिन अच्छा नहीं गया हो तो उन्हें यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए।



1.मिशन मंगल

इस फिल्म में भारत के पहले मंगल मिशन के पूरे प्रोसेस को दर्शाया गया है। भारत ने अपने पहले प्रयास में ही मंगल तक अपना स्पेसक्राफ्ट पहुंचा दिया था। यह ऐसा करने वाला दुनिया का पहला देश बन गया था। भारत का यह स्पेसक्राफ्ट हाॅलीवुड की फिल्म ग्रेविटी से भी किफायती था। इस फिल्म में अक्षय कुमार, विद्या बालन, तापसी पन्नू और शर्मन जोशी ने मुख्य भूमिका निभाई थी।