लक्ष्मीपति बालाजी के जीवन के ये 5 राज़ बहुत कम लोगों को हैं मालूम, जानकर आपको हैरानी होगी - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

लक्ष्मीपति बालाजी के जीवन के ये 5 राज़ बहुत कम लोगों को हैं मालूम, जानकर आपको हैरानी होगी

लक्ष्मीपति बालाजी भारतीय क्रिकेट टीम के एक बहुत ही जबरदस्त तेज गेंदबाज रहे। लक्ष्मीपति बालाजी ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के शुरुआती दिनों में अपनी धारदार गेंदबाजी सभी को काफी प्रभावित किया। हालांकि, लक्ष्मीपति बालाजी लंबे समय तक अपनी लय बरकरार नहीं रख सके और कुछ मैच खेलकर भारतीय टीम से बाहर हो गए।


लक्ष्मीपति बालाजी ने 8 टेस्ट में भारत की तरफ से 37 की औसत से 27 विकेट लिए, जबकि 30 एकदिवसीय मैचों में उन्होंने 40 की औसत से 34 विकेट लिए। लक्ष्मीपति बालाजी ने 5 टी 20 मैचों में 10 विकेट अर्जित किये हैं। लक्ष्मीपति बालाजी की जीवन यात्रा बहुत ही शानदार रही है। आज के लेख में हम आपको बालाजी के जीवन से जुड़े कुछ राज बताने जा रहे हैं। आइये जानें-

1- पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी का जन्म 27 सितंबर 1981 को भारत के तमिलनाडु राज्य के कांचीपुरम जिले के उथुकडु गांव में हुआ था। पूर्व क्रिकेटर बालाजी ने अपने क्रिकेट करियर का आगाज इसी राज्य से खेलते हुए किया था।

2- 2003-04 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेली गई एकदिवसीय श्रृंखला के एक मुकाबले में बालाजी ने 24 मार्च को खेले गए एक मैच में शोएब अख्तर की गेंद पर गगनचुंबी छक्का जड़ा था। इस मैच की समाप्ति के बाद आयोजित की गयी टी पार्टी में पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने मध्यम गति के तेज गेंदबाज बालाजी की प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने (बालाजी) पाकिस्तान से मैच छीन लिया।


4- भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बेहद ही सुंदर और आकर्षक व्यक्तित्व की धनी प्रिया थालूर से 2013 में विवाह सम्पन्न किया।

5- आपको बता लक्ष्मीपति बालाजी की पत्नी दें प्रिया एक मॉडल हैं। बालाजी और प्रिया दोनों की पहली मुलाकात 2009 में हुई थी. दोनों ने एक दूसरे को 4 वर्ष तक डेट किया।