भारत में सबसे ज्यादा कमाई वाली 5 बड़ी नौकरियां कौन सी हैं, पहला नाम जानकर यकीन नहीं होगा - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

भारत में सबसे ज्यादा कमाई वाली 5 बड़ी नौकरियां कौन सी हैं, पहला नाम जानकर यकीन नहीं होगा

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे चैनल हेल्थ टिप्स पर। आज के वर्तमान समय में लोग ज्यादा तर वो नौकरी करना चाहते हैं जिसमे कमाई ज्यादा हो ताकि उनके जीवन में कभी भी आर्थिक परेशानी ना आएं। आज इसी विषय में एक रिपोट के अनुसार जानने की कोशिश करेंगे उन नौकरियों के बारे में जिन नौकरियों में सबसे ज्यादा कमाई होती हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से।

1. व्यापार विश्लेषक (Business Analytics) 

इस नौकरी में अच्छी सैलरी होने के साथ साथ रोजगार की व्यापक संभावनाएं भी होती हैं। इस सेक्टर में काम करने वालों के लिए वार्षिक सैलरी करियर के शुरुआत में रु. 6,00,000 से रु.8,00,000, के बीच होता हैं।

2. निवेश बैंकर (Investment Bankers)

इस नौकरी में लगे व्यक्ति को कंपनी के लिए पूंजी जुटाने, टॉप मैनेजमेंट को वित्तीय सलाह प्रदान करने, पूँजी निवेश करने और धन से सम्बंधित सभी काम करने होते हैं।करियर के प्रवेश स्तर - रु.12 लाख रूपये से ज्यादा वेतन मिलता हैं

3 .प्रबंधन पेशेवर (Management Professionals) 
इस पेशे में नौकरी के शुरूआती दौर में बहुत संघर्ष करना पड़ता है लेकिन जब आप ऊंचे पद पर पहुँच जाते हैं तो शारीरिक मेहनत का काम मानसिक मेहनत में बदल जाता है साथ ही सैलरी में भी अच्छी वृद्धि हो जाती है। कैरियर के शुरूआती दिनों में इन्हे न्यूनतम 3,00,000 रूपये मिलते हैं।

4 .चार्टर्ड एकाउंटेंट (Chartered Accountant)

यह भारत में सबसे ज्यादा प्रचलित जॉब्स में से एक है। इस जॉब में नौकरी करने वाले लोगों को भी काफी कमाई होती हैं। कैरियर के शुरूआती दोनों में 5,50,000 वार्षिक सैलरी होती हैं।