6 साल पहले आमिर खान की फिल्म मे किया भिखारी का रोल और चमक गई किस्मत, अब कर रहा है ये काम - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

6 साल पहले आमिर खान की फिल्म मे किया भिखारी का रोल और चमक गई किस्मत, अब कर रहा है ये काम

किस्मत ऐसी चीज है जो कब चमक जाएं कोई नही जानता है। जी हां ऐसा ही कुछ हुआ था दिल्ली के एक भिखारी के साथ जिनकी रातों रात किस्मत पलटी और उनको स्टार की तरह देखा जाने लगा। दरहसल हम जिस भिखारी की बात कर रहें है उनका नाम मनोज रॉय है।


मनोज रॉय को जिस फिल्म से पूरे हिंदुस्तान मे पहचान मिली वो आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पीके' थी। इस फिल्म मे मनोज का रोल सिर्फ कुछ सेकेंड का ही था। जिसमें आमिर खान फिल्म के एक सीन मे भिखारी के कटोरे से पैसे उठाते है उस सीन मे और कोई नही मनोज ही था। मनोज रॉय पहले दिहाड़ी पर काम करता था उनका जन्म असम, सोनितपुर मे हुआ था।


उनके पिता मजदूर थें और पिता के बीमार होने के बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़कर भीख मांगना शुरू कर दिया। मनोज काफी साल पहले काम की खोज मे असम से दिल्ली आया और जब उन्हें कही कोई काम नही मिला तो उन्होंने दिल्ली के जंतर मंतर पर भीग मांगना शुरू किया। मनोज रॉय के अनुसार एक दिन उनके पास दो लोग आए और पूछा एक्टिंग आती है। तो उन्होंने कहा एक्टिंग की वजह से ही मुझे दो वक्त की रोटी मिलती है।


उन्होंने मनोज को 20 रुपये और एक फोन नंबर दिया फोन करने पर मुझे नेहरू स्टेडियम बुलाया गया और वहां देखा 7 भिखारियो का ऑडीशन चल रहा था। लेकिन फिल्म के रोल के लिए मनोज को सिलेक्ट किया गया। एक छोटे से रोल की वजह से मनोज की किस्मत चमक गई और अब उनके पास एक अच्छी नौकरी है जिसे करके वह काफी खुश है।