शतक लगाने के लिए इन 7 खिलाड़ियों ने कभी 100 गेंदे नहीं खेली,लिस्ट में 2 भारतीय भी शामिल ! - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

शतक लगाने के लिए इन 7 खिलाड़ियों ने कभी 100 गेंदे नहीं खेली,लिस्ट में 2 भारतीय भी शामिल !

फटाफट क्रिकेट के दौर में उन खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा महत्व दिया जाता है जो तेजी से रन बनाने में माहिर होते हैं। जो खिलाड़ी चौके छक्के में उस्ताद होते हैं वही आज के स्टार बल्लेबाज हैं। आज हम ऐसे ही 7 बल्लेबाजों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने वनडे में शतक लगाने के लिए आज तक कभी 100 बॉल नहीं खेली है।

1. एबी डिविलियर्स


दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक खिलाड़ी एबी डी विलियर्स से सभी परिचित हैं। एबी डिविलियर्स की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से उन्हें पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है। वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी इन्हीं के नाम है। अब तक डिविलियर्स ने 25 वनडे शतक लगाए हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि एबी डिविलियर्स ने इनमें से एक भी शतक के लिए 100 से अधिक बॉल नहीं खेली है।

2. एजाज अहमद



एजाज अहमद पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज रहे हैं। यह भी बड़े शॉट लगाने में माहिर माने जाते थे। इन्होंने अपने वनडे कैरियर में 10 शतक लगाए थे। एजाज ने वनडे शतक के दौरान एक भी बार सौ से अधिक गेंदों का सामना नहीं किया।

3. जॉनी बेयरस्टो




जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। जॉनी अभी अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जॉनी छक्कों और चौकों की बारिश कर देते हैं। आईपीएल में भी इनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखने को मिलती है। जॉनी अब तक वनडे क्रिकेट में 9 शतक लगा चुके हैं। लेकिन इन्होंने सभी शतक 100 से कम बॉल खेल का लगाएं हैं।

4. शाहिद अफरीदी


शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के विस्फोटक ऑलराउंडर हैं। किसी जमाने में अफरीदी के नाम से गेंदबाज थरथर कांपते थे। अफरीदी पल भर में किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ा देते थे। इनके नाम वनडे क्रिकेट में 6 शतक दर्ज हैं। लेकिन इन्होंने एक भी शतक लगाने के लिए 100 से अधिक बॉल नहीं खेली।

5. शिमरन हेटमायर


शिमरन हेटमायर वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज हैं। यह भी ताबड़तोड़ रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। हेटमायर कई बार अकेले अपने दम पर वेस्टइंडीज की टीम को मैच जिता चुके हैं। इनके नाम वनडे क्रिकेट में 5 शतक दर्ज हैं। लेकिन इन्होंने एक भी शतक के लिए 100 गेंद नहीं खेली है।

6. यूसुफ पठान


यूसुफ पठान टीम इंडिया के विस्फोटक ऑल राउंडर हैं। इन्होंने भी अपने क्रिकेट कैरियर में कई तूफानी पारियां खेली हैं। पठान दौड़ कर रन लेने की जगह चौके छक्के लगाने में ज्यादा विश्वास रखते हैं। मध्यक्रम में बल्लेबाजी की वजह से पठान 2 शतक लगाने में कामयाब हो पाए। लेकिन इस दौरान उन्होंने 100 से कम गेंदों में शतक बनाया।

7. वीरेंद्र सहवाग


भारत के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से सभी परिचित हैं। वीरेंद्र सहवाग जब तक क्रीज पर रहते थे तब तक वह गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटते थे। उनकी बल्लेबाजी के आगे बड़े-बड़े गेंदबाज नतमस्तक हो जाते थे। वीरेंद्र सहवाग ने अपने वनडे करियर में 15 शतक लगाए थे। 


लेकिन उन्होंने एक भी शतक लगाने के लिए 100 से अधिक बॉल का सामना नहीं किया।