शायद आप नही जानते होंगे शक्ति कपूर के बारे में यह रोचक बातें,नंबर -7 को जरुर जाने! - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

शायद आप नही जानते होंगे शक्ति कपूर के बारे में यह रोचक बातें,नंबर -7 को जरुर जाने!

बॉलीवुड के खलनायक शक्ति कपूर ने फिल्मों में तरह तरह के रोल किए हैं। वह अपने दमदार अभिनय से किसी भी किरदार में जान फूंक देते थे। आज हम आपके सामने शक्ति कपूर की 10 रोचक बातें पेश करने जा रहे हैं। शायद इन बातों से आप भी आज तक अनजान होंगे।


10. बॉलीवुड में इन्हें शक्ति कपूर के नाम से जाना जाता है। लेकिन शक्ति कपूर का असल नाम कुछ और ही है। शक्ति कपूर का असली नाम सुनील सिकंदर लाल कपूर है। लेकिन सुनील नाम दमदार ना होने की वजह से इन्होंने अपना नाम बदल कर शक्ति रख लिया।


9. शक्ति कपूर ने अपनी पढ़ाई दिल्ली से की थी। यह दिल्ली की यूनिवर्सिटी किरोड़ीमल कॉलेज से पढ़े हैं। इसके अलावा शक्ति कपूर ने एफ टीआईआई से एक्टिंग की बारीकियां सीखी है।


8. शक्ति कपूर एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। इनके पिता दिल्ली के कनॉट पैलेस में टेलर की दुकान चलाते थे।


7. शक्ति कपूर एक बार अपने माता-पिता को खुद की फिल्म दिखाने के लिए ले गए। इस फिल्म का नाम इंसानियत के दुश्मन था। फिल्म में शक्ति कपूर ने एक लड़की का बलात्कार किया था। जिसे देखकर इनकी मां बुरी तरह भड़क गई और गुस्से में सिनेमा हॉल से बाहर आ गई। इतना ही नहीं शक्ति कपूर के पिता ने भी इनकी जमकर फटकार लगाई। शक्ति कपूर के पिता बोले के क्या तुम हर फिल्म में लड़कियां छेड़ने का ही काम करते हो। कभी ढंग के रोल भी कर लिया करो।


6. बचपन से शक्ति कपूर को स्पोर्ट्स कार का बहुत शौक था। इसीलिए यह स्पोर्ट्स कार पर बहुत बहुत पैसा खर्च करते थे। उसके बाद अभिनेता जितेंद्र ने शक्ति कपूर को समझाया कि फालतू में फिजूलखर्ची मत किया करो। इसकी जगह प्रॉपर्टी खरीद लिया करो। जिससे तुम्हारा फ्यूचर सिक्योर होगा। जितेंद्र की इसी सलाह की वजह से आज शक्ति कपूर के पास तीन बड़े बंगले हैं।


5. शक्ति कपूर बॉलीवुड के डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती की बहुत इज्जत करते हैं। शक्ति कपूर का कहना है कि यदि मिथुन चक्रवर्ती मुझे चांटा भी मार दे तो मैं उनका बुरा नहीं मानूँगा।


4. शक्ति कपूर ने मशहूर अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी की बहन से शादी की है। शक्ति कपूर की पत्नी का नाम शिवांगी कोल्हापुरी है। शक्ति कपूर शिवांगी के साथ किस्मत फिल्म में काम कर रहे थे। इसी दौरान वह शिवांगी कोल्हापुरी से प्यार कर बैठे। इसके बाद शक्ति कपूर ने शिवांगी को इंप्रेस करने के लिए अपनी स्पोर्ट्स कार में घुमाया। इसके बाद शिवांगी भी शक्ति कपूर से प्यार करने लगी।


3. शक्ति कपूर ने शुरुआत में खलनायक की भूमिका निभाई थी। लेकिन उन्होंने फिल्म सत्ते पर सत्ता में एक कॉमेडी किरदार निभाया था। तभी उन्हें पता चला कि वह अच्छी कॉमेडी भी कर सकते हैं। इसके बाद शक्ति कपूर ने कई फिल्मों में कॉमेडी विलेन की भूमिका भी निभाई।


2. शक्ति कपूर के ऊपर 100 से भी ज्यादा गाने फिल्माए गए हैं। हीरो की तरह लगने की वजह से शक्ति कपूर ने मिथुन, गोविंदा और संजय दत्त जैसे अभिनेताओं के साथ कई गानों में डांस किया है। शक्ति कपूर का शानदार डांस देखकर आजाद खान ने उनको डांसिंग क्वीन का नाम दिया था।


1. शक्ति कपूर ने सैकड़ों फिल्मों में काम किया। लेकिन उन्हें केवल एक ही फिल्म के लिए फिल्म फेयर अवार्ड दिया गया। शक्ति कपूर को एकमात्र फिल्म फेयर अवार्ड राजा बाबू फिल्म के लिए दिया गया था।