रेप, हत्या और मैच फिक्सिंग के कारण जेल जा चुके हैं ये 8 खिलाड़ी, आप भी जानें - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

रेप, हत्या और मैच फिक्सिंग के कारण जेल जा चुके हैं ये 8 खिलाड़ी, आप भी जानें

दोस्तों, हालाँकि क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे खिलाड़ी होंगे, जो अक्सर किसी न किसी विवाद में फंस जाते हैं। इनमें से कुछ विवाद भी है, जिसके लिए इन खिलाड़ियों को जेल के बोझ का सामना करना पड़ा है। आज हम आपको क्रिकेट की दुनिया के कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. मोहम्मद आमिर
पाकिस्तान के बेहतरीन तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को 2010 में जेल की हवा खानी पड़ी थी। उनका नाम पाकिस्तान के कप्तान सलमान बैट के साथ इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए मैच के दौरान मैच फिक्सिंग का मामला सामने आया था।

2. बेन स्टोक्स


इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान एक युवक को शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने के आरोप में जेल में डाल दिया गया था।

3. एस श्रीसंत


टीम इंडिया के बेहतरीन गेंदबाज श्रीसंत का नाम आईपीएल मैच फिक्सिंग के दौरान खराब हो गया और उन्हें दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद, उनके क्रिकेट करियर पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया और उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी। हालांकि इसके बाद यह प्रतिबंध हटा लिया गया था, लेकिन तब तक उनका क्रिकेट करियर खत्म हो गया था।


4. अमित मिश्रा
भारतीय टीम के शानदार स्पिनर अमित मिश्रा की एक महिला मित्र ने उन पर केतली फेंक कर मारने का आरोप लगाया। जिसके कारण अमित को जेल जाना पड़ा।

5. नवजोत सिंह सिद्धू


नवजोत सिंह सिद्धू पर एक व्यक्ति की हत्या का आरोप था। जिसके कारण उन्हें वर्ष 1988 में 3 साल की सजा मिली। लेकिन कुछ समय जेल में रहने के बाद, सिद्धू ने उस फैसले के खिलाफ अदालत में अपील की और अदालत ने इसे स्वीकार कर लिया और सिद्धू को रिहा कर दिया।

6. मखाया एंटिनी


दक्षिण अफ्रीका की बेहतरीन खिलाड़ी मखाया एंटिनी पर 1998 में 21 वर्षीय लड़की का बलात्कार का आरोप लगाया गया था, जिसके कारण उसे जेल जाना पड़ा। यही नहीं, ICC ने उन पर 6 साल का क्रिकेट प्रतिबंध भी लगाया था।

7. सलमान बैट


लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान सलमान बट पर 2010 में मैच फिक्स करने का आरोप लगा था, जिसके कारण उन्हें जेल जाना पड़ा था।

8. मोहम्मद आसिफ
मोहम्मद आसिफ 2010 के इंग्लैंड-पाकिस्तान फिक्सिंग मामले में सलमान बट्ट और मोहम्मद आमिर के साथ भी शामिल थे और उन्हें जेल जाना पड़ा था।