शूटिंग के दौरान अमिताभ को ज़ख्मी करने की मिली थी पुनीत इस्सर को सजा,ऐसे तबाह हो गया करियर - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

शूटिंग के दौरान अमिताभ को ज़ख्मी करने की मिली थी पुनीत इस्सर को सजा,ऐसे तबाह हो गया करियर

फिल्मी दुनिया के ऐसे कई किस्से हैं जिन्हे सुनकर लोग हैरान रह जाते हैं। उन्हीं में एक फिल्म कूली (1984) की एक घटना है जिसके कारण अमिताभ बच्चन का जीवन पूरी तरह से बदल गया था। इस घटना में अमिताभ बच्चन को ऐसी गंभीर चोट लगी थी कि उनकी जान पर बन आई थी और ऐसा तब हुआ था जब एक्टर पुनीत इस्सर के साथ एक फाइट सीन के दौरान अमिताभ बच्चन को चोट लगी। इसके बाद पुनीत इस्सर का करियर इस कदर बर्बाद हुआ जो उन्हें आज भी याद है।

पुनीत इस्सर का करियर इस वजह से हुआ बर्बाद

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म की शूटिंग के दौरान हादसा हुआ था।

इसके बाद वो कई दिनों तक जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ते रहे। वहीं इस हादसे के लिए देशभर के लोग पुनीत इस्सर को जिम्मेदार समझने लगे थे और उनका घर से निकलना भी मुश्किल हो गया था। दरअसल, फिल्म कूली में पुनीत इस्सर ने विलेन का किरदार निभाया था और एक फिल्म में एक्शन सीन के दौरान उन्हें अमिताभ बच्चन को घूंसा मारना था। बीबीसी को दिए अपने एक इंटरव्यू में पुनीत इस्सर ने बताया, 'खुद अमिताभ ने मुझसे कहा था कि इस सीन में मैं उनके पेट को छूं, वरना सीन नकली लगेगा।
हमने सीन की रिहर्सल भी की थी लेकिन टेक के समय ऐसा हुआ कि अमिताभ बोर्ड से टकरारकर उछलकर मेरी तरफ आ गए और मेरे पंच छूने की बजाए जोर से लग गया।' पुनीत का पंच उन्हें इतनी तेज लगा था कि अमिताभ एक टेबल से टकरा गए और उनके पेट में गंभीर चोट आई। हादसा इतना बड़ा हो गया था कि सभी ने अमिताभ को बैंगलुरू के अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया और जब हालात ठीक नहीं हो रहे ते तब उन्हें मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया। अपने चहिते सुपरस्टार के लिए फैंस अस्पताल के सामने जमा हो गए और भगवान से प्रार्थना करने लगे, हर कोई बस अमिताभ की सलामती चाहता था। वहीं पुनीत इस्सर का घर से निकलना मुश्किल हुआ वो जब कहीं जाते लोग उन्हें मारने के लिए निकल पड़ते। इस वजह से पुलिस ने उन्हें घर में रहने के लिए कहा और जब तक अमिताभ बच्चन को होश नहीं आया तब तक वे बाहर नहीं आए।
हर मीडिया उनके खिलाफ लिखने लगा और लोगों में पुनीत इस्सर को लेकर नफरत बढ़ती गई लेकिन जैसे ही पुनीत को पता चला कि अमिताभ होश में आ गए हैं वे भेष बदलकर उनके पास गए। 


अमिताभ बच्चन उनसे मिले और पुनीत ने सारी बात उन्हें बताई। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने इंटरव्यू दिया और लोगों को बताया इसमें पुनीत इस्सर की कोई गलती नहीं थी। फिर जाकर पुनीत को लेकर लोगों की गलतफहमी दूर हुई। पुनीत ने इस बात का जिक्र अपने एक इंटरव्यू में किया था।