कोरोना वायरस के फैलने के पीछे का कारण! - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

कोरोना वायरस के फैलने के पीछे का कारण!

इस दुनिया में कई वायरस हैं जो जानवरों के माध्यम से फैलते हैं जैसे पक्षी हैं जैसे कि रेबीज, स्वाइन फ्लू, बर्ड फ्लू आदि। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कुत्तों से फैलने वाले रेबीज स्वाइन फ्लू से फैलते हैं और बर्ड फ्लू विभिन्न पक्षियों से फैलता है। कोरोना वायरस के फैलने का सबसे बड़ा कारण चमगादड़ को माना जाता है।


जैसा कि हम सभी जानते हैं कि चीन में हर प्रकार के पशु पक्षी और सरीसृप खाए जाते हैं। वुहान जो चीन का एक केंद्रीय शहर है जो सभी प्रकार के जंगली जानवरों सरीसृपों और पक्षियों का सबसे बड़ा बाजार है। वुहान कोरोना वायरस का सबसे बड़ा शहर भी है, यह खतरनाक विभिन्न वुहान में पैदा हुआ माना जाता है।

कोरोना वायरस इतना खतरनाक है कि इससे प्रभावित व्यक्ति एक सप्ताह के भीतर मर जाता है। अभी कोई टीके नहीं हैं लेकिन दुनिया भर के वैज्ञानिक इस वायरस के टीके खोजने में लगे हुए हैं।
कोरोना वायरस के जेनेटिक्स अध्ययन ने वैज्ञानिकों को यह विश्वास दिलाया है कि कोरोना वायरस सांपों में पाए गए और फिर चमगादड़ में पहुंचे। चीन मेंचमगादड़ का सूप पीना एक रिवाज है। कुछ समुदाय चीन में चमगादड़ भी खाते हैं। इसी कारण से वुहान में वायरस मनुष्यों के संपर्क में आया।