इस मंदिर में चढ़ाया जाता है जिंदा केकड़ा,वजह जानकर आप हो जाएंगे हैरान - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

इस मंदिर में चढ़ाया जाता है जिंदा केकड़ा,वजह जानकर आप हो जाएंगे हैरान

जैसा कि आप सब जानते हैं इस दुनिया में कई ऐसी अजीबोगरीब चीज़ होती है जिसे आपने देखा या सुना होगा आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बता रहे हैं जहां जिंदा केकड़ा भगवान के ऊपर चढ़ाया जाता है.तो चलिए हम आपको उस मंदिर के बारे में बताते हैं यह मंदिर है कहां।


आपको बता दें कि यह मंदिर सूरत में है सूरत में भगवान महादेव का मंदिर है जिसे रुंधनाथ का मंदिर भी कहा जाता है इस मंदिर में लोग फूल की जगह जिंदा केकड़े चढ़ाते हैं.

इस मंदिर में दर्शन वह लोग करने आते हैं जो लोग शारीरिक रूप से किसी ना किसी बीमारी से पीड़ित होते हैं वह लोग भगवान को फूल की जगह केकड़ा चढ़ाते हैं.

भगवान को चढ़ाये जाते है केकड़े:

लोगों का मानना है कि वह भगवान से अपनी मन्नत मांगते हैं अगर उनकी मन्नत पूरी हो जाती है तो वह भगवान को फुल की जगह जिंदा केकड़े चढ़ाते हैं. वैसे शायद ही यह देश का पहला ऐसा मंदिर है जहां भगवान को खुश करने के लिए जिन्दा केकड़े चढ़ाये जाते है।

आपको बता दें कि यह परंपरा राम की जन्म से की जा रही है जब राम जी को वनवास हुआ था तो वह यहां आकर ठहरे थे और आदि काल में यहां समुंद्र बहा करता था तो वहां पर केकड़े चढ़ाए जाते थे तब से इस परंपरा को लोग मानते आ रहे हैं.

आपको बता दें कि इस मंदिर के नजदीक श्मशान घाट पर लोग आत्मा की शान्ति के लिए पूजा पाठ करते है और मृतक की पसंदीदा चीजें भी चढ़ाते है।