घर में शांति और बरकत बनाए रखने के लिए चकला बेलन से संबंधित महत्वपूर्ण बातें - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

घर में शांति और बरकत बनाए रखने के लिए चकला बेलन से संबंधित महत्वपूर्ण बातें

हिंदू धर्म में महिलाओं को घर की लक्ष्मी कहा जाता है, तो वहीं पर रसोई घर को लक्ष्मी का वास स्थान भी माना जाता है । ऐसे में महिलाओं को किचन की साफ सफाई ही नहीं बल्कि यहां से जुड़े महत्वपूर्ण बातों का भी पता होना चाहिए । वैसे तो रसोई की हर चीज ही महत्व रखती है । लेकिन चकला बेलन राहु का प्रतिनिधित्व करते हैं ऐसे में इसे सही जगह और सही तरीके से रखना बहुत जरूरी होता है । तो चलिए आज हम आपको चकला बेलन से संबंधित महत्वपूर्ण बताने जा रहे हैं :
2 : किस दिन नहीं खरीदना चाहिए चकला बेलन :

चाहे आप लोहे का चकला बेलन ले रहे हो या स्टील का चकला बेलन इस बात का ध्यान रखें कि शनिवार को चकला बेलन ना खरीदें जब भी चकला बेलन खरीदे बुधवार के दिन खरीदे यह दिन चकला बेलन खरीदने के लिए अच्छा रहता है 
3 : चकला बेलन को रखने का तरीका :

चकला बेलन सुखा करके रखना चाहिए साथ ही इसे कभी भी उल्टा ना रखें आटे के ड्रम या बर्तनों के बीच में इसे कभी ना रखें इससे धन हानि होती है इसे हमेशा अलग वस्तु खाकर रखना चाहिए इससे घर की बरकत बनी रहती है ।

4 : चकला बेलन से आवाज ना आए :

जब भी चकला बेलन का प्रयोग करें कोशिश करें कि उसमें से आवाज ना आए क्योंकि अगर आपके चकला बेलन से आवाज आती है तो इससे आपको धन हानि का सामना करना पड़ सकता है ऐसे में जब भी आप इसका इस्तेमाल करें पहले उसके नीचे कपड़ा रख लेता की आवाज ना आए ।