इस खिलाड़ी ने पिता की डेथ डेट को बना लिया अपना जर्सी नंबर, जानिए सबकी ड्रेस नंबर के किस्से - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

इस खिलाड़ी ने पिता की डेथ डेट को बना लिया अपना जर्सी नंबर, जानिए सबकी ड्रेस नंबर के किस्से

दोस्तों, आपने हर क्रिकेटर की जर्सी पर लिखे नंबर पर तो जरूर गौर किया होगा। हर खिलाड़ी अपनी अलग नंबर की जर्सी के साथ मैदान पर उतरता है और इस नंबर को वे खुद ही चुनते हैं। आज हम आपको कुछ भारतीय खिलाड़ियों की जर्सी पर लिखे नंबर और उस नंबर के साथ उनके कनेक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. महेंद्र सिंह धोनी (जर्सी नंबर 07)


महेंद्र सिंह धोनी का जन्म 7 जुलाई है। इसके अलावा धोनी फुटबाल प्रेमी भी हैं और उनका फेवरेट फुटबॉलर रोनाल्डो है जिनका नंबर भी 07 है। यही कारण है कि धोनी की जर्सी पर 07 नंबर रहता है।

2. शिखर धवन (जर्सी नंबर 25)


शिखर धवन 25 को अपनी फैमिली के लिए लकी नंबर मानते हैं, जिस कारण उनकी जर्सी का नंबर 25 है।

3. हार्दिक पांड्या (जर्सी नंबर 228)


हार्दिक पांड्या बड़ौदा की अंडर-16 टीम के कप्तान हुआ करते थे। एक बार उनकी टीम को जीत के लिए एक बड़े स्कोर की जरूरत थी लेकिन उनकी टीम 23 रन पर अपने 4 विकेट खो चुकी थी। तब पांड्या ने 228 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली और तब से 228 उनका लकी नंबर हो गया।


4. विराट कोहली (जर्सी नंबर 18)


विराट कोहली तब से इसी नंबर की जर्सी पहन रहे हैं जब वे अंडर-19 टीम का हिस्सा थे। इसके पीछे का कारण बहुत इमोशनल है। कहा जाता है कि यह नंबर उनके पिता की डेथ से जुड़ा है। उनके पिता ने उन्हें क्रिकेट कोचिंग के लिए भेजा था। 18 दिसंबर 2006 को कोहली के पिता की डेथ हो गयी और तब से उनकी याद में कोहली इस नंबर की जर्सी को धारण करते हैं।

5. रोहित शर्मा (जर्सी नंबर 45)
अंडर 19 वर्ल्ड कप के दौरान रोहित शर्मा ने पहली बार 45 नंबर की जर्सी पहनी थी। इसके अलावा उनका लकी नंबर भी 09 है। ऐसे में 4 और 5 का जोड़ भी 9 बनता है, यही कारण है कि उनकी जर्सी पर 45 नंबर लिखा रहता है।

6. आर अश्विन (जर्सी नंबर 99)
आर अश्विन का लकी नंबर 9 है। इसके अलावा स्कूल के दिनों में भी उनका रोल नंबर 9 ही था। इसलिए उन्होंने अपनी जर्सी का नंबर 99 लिया है।

7. युवराज सिंह (जर्सी नंबर 12)
युवराज का जन्म 12 तारीख को और 12वें महीने अर्थात दिसंबर में हुआ था। इसलिए उनकी जर्सी का नंबर भी 12 है।

8. रविंद्र जडेजा (जर्सी नंबर 08)
रविंद्र जडेजा का फेवरेट नंबर 12 है लेकिन यह नंबर युवराज सिंह के पास पहले से ही थी और नियम के अनुसार एक जैसे नंबर नहीं लिए जा सकते। ऐसे में जडेजा ने अपनी जन्मतिथि को जोड़कर 8 अंक को अपनी जर्सी के लिए चुना। जडेजा की जन्मतिथि है 6 दिसंबर 1988 (6/12/1988) । जडेजा का क्रिकेट में डेब्यू भी 8 फरवरी को ही हुआ था।