बाघों को पानी में तैरना और खेलना क्यों अच्छा लगता है, यहां जाने - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

बाघों को पानी में तैरना और खेलना क्यों अच्छा लगता है, यहां जाने

बड़ी बिल्लियों पर गहरी दिलचस्पी रखने वाले एक वन्यजीव प्रेमी के रूप में, मुझे वन्यजीव अभयारण्यों का दौरा करने में मज़ा आता है, लेकिन सवाल यह है कि मैं या इस विदेशी जानवर के बारे में जानते हैं

बाघों को पानी में तैरना और खेलना बहुत पसंद है


घरेलू बिल्लियों के विपरीत, इसका बड़ा संस्करण पानी में समय बिताने का आनंद लेता है और वे घंटों तक तैरना पसंद करते हैं। चूंकि शावक, महिला टाइगर्स शिकार की कला सीखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं या मदद करते हैं, वे पानी में भी मारने की क्षमता रखते हैं। और वयस्कों के रूप में, यह कहा जाता है कि वे कई किलोमीटर तक तैर सकते हैं और यहां तक ​​कि एक दिन में 30 किमी तक तैरने की सूचना दी है।

टाइगर शावक अंधे पैदा होते हैं और आधे शावक ही जीवित रहते हैं


सबसे दुखद बात यह है कि टाइगर शावक अंधे पैदा होते हैं और कुछ ही जीवित रहते हैं। वास्तव में, नवजात शावक कुछ भी नहीं देख सकते हैं, वे केवल अपनी मां की गंध का पालन करते हैं। चूँकि वे अंधे पैदा होते हैं और वे टिक नहीं पाते हैं, उनमें से अधिकांश भूख या ठंड से मर जाते हैं। कुछ लोग नर बाघों द्वारा भी बाघिन को खाने के लिए उपलब्ध करवाते हैं। यह सिर्फ पागल है!


शुक्रिया ! लाइक, कमेंट, शेयर करना ना भूले और रोचक जानकारी के लिए फॉलो करे।