नोट गिनते समय भूलकर भी ना करें ये गलती, वरना रूठ सकती हैं माता लक्ष्मी - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

नोट गिनते समय भूलकर भी ना करें ये गलती, वरना रूठ सकती हैं माता लक्ष्मी

नमस्कार पाठकों, अगर आप पहली बार हमारे चैनल पर आए है, तो हमें फॉलो करें तथा ज्योतिष शास्त्र से जुड़ी खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने
रहे


मनुष्य की काफी सारी जरूरतें पूरी करने के लिए पैसों की आवश्यकता होती है। पैसे कमाने के लिए इंसान जिंदगीभर हर तरह के कष्ट करता है। लेकिन कभी-कभी बड़ी मेहनत के बाद भी पैसा नहीं मिल पाता है। और कभी पैसे मिल भी जाए तो टिक नहीं पाते है।


पैसों में माता लक्ष्मी का वास माना जाता है। कभी-कभी मनुष्य से अनजाने में होनेवाली गलतियों के कारण माता लक्ष्मी रूठ जाती है और घर से दूरी बना लेती है। ऐसे वक़्त मनुष्य को अपनी गलतियों को समय होते ही सुधार लेना चाहिए, वरना आगे चलकर बहुत बड़ी आर्थिक समस्या निर्माण हो सकती है।

नोट गिनते समय भूलकर भी ना करें ये गलती, वरना रूठ सकती हैं लक्ष्मी


नोटों की गिनती करते समय काफी सारे लोग उंगली पर थूंक लगाते है। इस आदत से माता लक्ष्मी रूठ जाती है, धन का निरादर होता है। गिनती करते समय यदि नोट आपस में चिपके है तो एक कटोरी में पानी लेकर अंगुली गीली करके नोटों की गिनती करनी चाहिए।


इन बातों की ओर भी जरा ध्यान दीजिए:


पर्स या पैसे रखने की जगह पर खान-पान की चीजें, बकाया बिल, पुरानी टिकट (बस, ट्रेन की) कभी नहीं रखना चाहिए। रात सोते समय रुपयों को सिरहाने रखकर नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने से भविष्य में आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है।

कई लोगों को ये सब बातें झूठी लग सकती है लेकिन इन सब बातों का असर मनुष्य के जीवन पर होता है। इनमें फर्क सिर्फ इतना है कि इसका असर तुरंत नहीं दिख पाता है।


यह लेख आपको पसंद आया हो तो लाइक और शेयर करें। रोजाना मनोरंजन जगत से जुड़ी वास्तविक खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो करें ताकि हमारी हर खबर आपको मिलती रहे।