बजरंग बली की पूजा करते समय न करे ये गलतियां, वरना हो जायेंगे नाराज - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

बजरंग बली की पूजा करते समय न करे ये गलतियां, वरना हो जायेंगे नाराज

हम जब भी बात करते है पूजा आदि की तो उसमे एक नाम तो हमेशा आगे रहता ही है और वो नाम रहता है बजरंग बली का. कही न कही हम उनके अधीन है और उनकी पूजा करना बड़ा ही आसान भी है और वो जल्दी ही प्रसन्न भी हो जाते है ऐसा माना जाता है मगर एक समस्या और भी है और वो है उनका गुस्सा. आप जानते है जितने भोले स्वभाव के वो है उतने ही वो गुस्सा करने वाले भी है तभी तो उन्होंने अशोक वाटिका का जो हाल किया था वो आज भी याद किया जाता है.


चलिए फिर आज हम आपको बताते है वो कुछ गलतियां जो अक्सर भक्त कर देते है और इन्हें नही करना चाहिए क्योंकि जब आप ये सब करते है तो न सिर्फ आपको पूजा का फल नही मिलता बल्कि हनुमान जी भी प्रसन्न नही होते है.


कभी भी आप हनुमान जी की पूजा काला या फिर सफ़ेद रंग का कपड़ा पहनकर के न करे. उन्हें ये रंग बिलकुल भी पसंद नही है बल्कि अगर आप पूजा करना चाहे तो केसरी रंग के कपडे में ही करे.

बजरंग बली के नाम का अगर आप व्रत कर रहे है तो उस दौरान फलाहार कर सकते है लेकिन नमक का सेवन बिलकुल भी नही करना है.

बजरंग बली की पूजा के दौरान कभी भी चरणामृत का उपयोग बिलकुल भी न करे, ऐसा न करने की ही सलाह दी जाती है.

कभी भी टूटी हुई मूर्ती की पूजा न करे. खंडित मूर्ती की पूजा करना धर्म में बहुत ही बड़ा अपशकुन माना गया है. इससे अशुभ होता है ऐसा माना गया है.


पूजा के दौरान या फिर पूजा से पूर्व शराब या मांस का सेवन एकदम निषेध माना गया है. ऐसा अगर कोई करता है तो पूजा का फल मिलना तो दूर की बात है, बजरंग बली के क्रोध का शिकार होना पड़ता है.