नंदी ने रावण को श्राप क्यों दिया था आश्चर्य करने वाले तथ्य - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

नंदी ने रावण को श्राप क्यों दिया था आश्चर्य करने वाले तथ्य

तो भाई लोग फिर से स्वागत है मेरे इस नए आर्टिकल में आज मैं आपको रामायण से जुड़े पांच ऐसे तथ्य बताने वाला हूं जिनको सुनकर आप हैरान हो जाएंगे।

1.एक बार जब रावण शिव जी के दर्शन करने के लिए हिमालय पर जाते हैं तो वहां उसे नंदी सामने मिलते हैं रावण नमस्कार करने की बजाय उनका उनका यह बोलकर मजाक उड़ाने लग जाता है कि वह किसी वानर की तरह दिखते हैं तो इस पर नंदी को बड़ा क्रोध आ जाता है तो वह रावण को श्राप देते हैं कि तुम्हारा अंत किसी वानर के कारण ही होगा।

2.ब्रह्मा ने इंद्र को खीर देकर आदेश दिया कि वे अशोक वाटिका जाएं और सीता माता को यह खीर दे इंद्र ने अशोक वाटिका के प्रहरियों को सुला दिया और सीता माता को खीर दी जिससे उनकी भूख शांत हुई इसलिए ही सीता माता ने कभी भी अशोक वाटिका में अन्न के एक दाने को भी ग्रहण नहीं किया था।

3.विश्व विजय पर निकला दोस्त ने अयोध्या के राजा अनरण्य से युद्ध किया पर उसमें अनरण्य वीरगति को प्राप्त हुए पर उससे पहले उन्होंने रावण को श्राप दिया कि उनके कुल के किसी पुरुष के हाथो ही उसकी मृत्यु होगी।

4.क्या आप जानते हैं गिलहरी के शरीर पर जो दरिया है वह भगवान राम के आशीर्वाद के कारण है जब भगवान राम सेतु का निर्माण करवा रहे थे तब वानरों के अलावा एक गिलहरी भी सेतु के निर्माण के कार्य में सहायता कर रही थी भगवान राम ने उसके समर्पण भाव को देखकर उसकी पीठ पर हाथ फेरा था मान्यता है कि तब से ही गिलहरी पर भारी पड़ गई।