इन शक्तिशाली देशों में तेजी के साथ हिंदू धर्म अपनाने की होड़ लगी है - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

इन शक्तिशाली देशों में तेजी के साथ हिंदू धर्म अपनाने की होड़ लगी है

हिंदू धर्म को सनातन धर्म कहा जाता है, यह मुख्य रूप से भारत का धर्म माना जाता है, हम सभी जानते हैं कि हिंदू धर्म को सबसे प्राचीन धर्म माना जाता है, अगर वेदों और ग्रंथों की बात करें तो, इसे लाखो वर्ष पुराना धर्म माना गया है। वहीं अगर इतिहास कारों की बात माने तो इसे 10 हजार वर्षों से भी पुराना धर्म माना गया है।
ऐसे में अब हिंदू धर्म केवल हिंदुस्तान में सीमित नहीं है, अब यह अपने पांव पसार रहा है। वह भी किसी के दबाव में न आकर, बल्कि प्रेम पूर्वक। तभी तो हमारे देश पर राज करने वाले ब्रिटिश के दिलों में भी हिंदू धर्म फैलता जा रहा है, तो जानते हैं वह कौन से देश है, जहां पर हिंदू धर्म को लोग बड़े ही आदर सत्कार के साथ तेजी से अपना रहे हैं।

ब्रिटेन
जिन अंग्रेजो ने हमारे देश पर 200 सालों तक राज किया, आज उन्हीं के दिलों में हिंदू धर्म को अपनाने की होड़ लगी है, पर यहां की ज्यादातर जनता श्री कृष्ण के विचारों से सहमत दिखाई देती है, यहां पर तेजी के साथ हिंदू धर्म अपनाए जा रहे हैं, बिना किसी दबाव में।

अमेरिका
यहां पर सबसे अधिक हिंदू धर्म इसलिए फैल रहा है, क्योंकि यहां पर विदेशी प्रवासी अधिक मात्रा में पहुंच रहे हैं, जिसकी वजह से यहां पर हिंदू धर्म तेजी के साथ अपने पैर पसार रहा है, फिर भी यह देश जब भी मौका मिलता है, दिखाता है कि हां हम क्रिश्चियन प्रधान देश है।