विश्व का इकलौता गांव जहां पर कभी बारिश नहीं होती - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

विश्व का इकलौता गांव जहां पर कभी बारिश नहीं होती

आपने बहुत से किस्से सुने होंगे और बहुत सी कहानियां भी सुनी होगी, आपने सुना होगा कि कहीं पर अत्यधिक बारिश होती है, तो कहीं पर कई सालों तक बंजर पड़ा रहता है, लेकिन क्या आपने कभी सुना है, कि किसी गांव में कभी बारिश ही नहीं होती और फिर भी वहां पर लोग निवास करते हैं।
अगर ऐसा नहीं सुना तो आज हम आपको बताएंगे 
यह गांव यमन की राजधानी सना के पश्चिम में मनख के निदेशालय के हरज क्षेत्र में स्थित है, इस गांव का नाम अल-हूंतब इस गांव में अक्सर पर्यटक आते रहते हैं, इस गांव के सुंदर नजारे को देखने के लिए।

आपको यह जान आश्चर्यच होगा कि इस गांव में कभी बारिश होती नहीं, क्योंकि यह गांव धरती से 3200 फीट ऊपर पर्वतों पर बसा हुआ है। 

इस गांव की सबसे खासियत बात यह है कि यह गांव बादलों के ऊपर बसा हुआ है, इस गांव से खूबसूरत नजारे देखने को मिलते हैं और इस गांव में काफी सुंदर-सुंदर घर बनाए गए हैं।एक गांव की सुंदरता देखने के लिए पर्यटक हमेशा आते रहते हैं।

अगर आप कभी यमन जाना चाहते हैं, तो इस गांव में एक बार जरूर जाकर देखें, इस गांव की सुंदरता आपका दिल जीत लेगी, लेकिन ध्यान रहे यहां पर गर्मी कुछ ज्यादा ही पड़ती है।

 आपको इस आर्टिकल के बारे में क्या कहना है, कमेंट करके अपनी राय दें, आर्टिकल पसंद आया तो लाइक, शेयर और ब्लॉग को फॉलो करें, ऐसे ताजा खबरों के लिए।