एक अंधी गाय की प्रेरणादायक कहानी। - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

एक अंधी गाय की प्रेरणादायक कहानी।

हम आपको एक प्रेरणादायक कहानी बताने जा रहे हैं। एक गांव में एक किसान रहता था उसके यहां दो गाय थी। उसमें से एक गाय अंधी थी जो दूर से देखने में बिल्कुल साधारण सी लगती थी दूर से जो कोई देखता वह बिल्कुल यही समझता कि वह ठीक है लेकिन पास जाने पर ध्यान से देखने के बाद पता चलता था कि और वह। अपने दैनिक। जीवन में बिल्कुल ही सामान्य रहती थी। इसका कारण यह था कि वह जिस दूसरी गाय के साथ रहती थी उस गाय के गले में एक घंटी बनी हुई थी और जब भी वह गाय जिसके गले में घंटी थी वह इधर-उधर घास चरने के लिए जाती तो उसके पीछे वह अंधी गाय भी घंटी की आवाज सुनकर चली जाती और उसके साथ रहती।

इस कारण वह कहीं भी भटक नहीं रही थी और ना ही अपना रास्ता भूल दी थी और वह गाय चरने के बाद अपने मालिक के यहां पर पहुंच जाती थी। जिस गाय के गले में घंटी बनी थी वह उस दूसरी गाय का उतना ही ख्याल रखती थी जैसे कि जिस जगह पर वह चलती थी तो वह इस बात का ध्यान रखती थी कि जो गाय अंधी है। वह अपनी जगह पर सुरक्षित पहुंच पहुंच। चुकी है या नहीं या अपना रास्ता भटक तो नहीं गई है? और वह सदा उसको अपने साथ ही लगती थी। जिसे देखने पर ऐसा नहीं लगता था कि वह जो दूसरी गाय थी वह अंधी थी।

यह कहानी हमें बताती है कि वह ईश्वर हमारा कभी भी साथ नहीं छोड़ता चाहे हमारे शरीर में कोई भी। समस्या क्यों ना हो? वह। उस इंसान को। इतनी शक्ति जरूर देता है कि वह हर समस्या। से लड़ सके बस हमें अपने उस शक्ति को पहचानने की जरूरत है।

दोस्तों अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें लाइक और फॉलो करना ना भूलें और हमें कमेंट में बताएं कि आपको यह कहानी कैसी लगी धन्यवाद।