हेमा मालिनी पर धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने लगाये थे ये आरोप,इसके बाद पूरी जिंदगी नहीं बोलीं - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

हेमा मालिनी पर धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने लगाये थे ये आरोप,इसके बाद पूरी जिंदगी नहीं बोलीं

धर्मेंद्र बीते जमाने के सुपरस्टार रहे हैं। अपनी दरियादिली के लिए तो वे जाने ही जाते हैं, साथ ही फिल्मों में अपने एक्शन के लिए भी उनकी पहचान रही है। धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी बिना अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए ही कर ली थी। अजय सिंह यानी कि सनी देओल, विजय सिंह यानी कि बॉबी देओल, विजेता और अजेता देओल, जो कि प्रकाश कौर की संतानें हैं, उन्हें भी यह बात अच्छी नहीं लगी थी। 


धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने भी इसे लेकर कभी कुछ नहीं कहा। मीडिया को उम्मीद थी कि कम-से-कम प्रकाश कौर तो कुछ बोलेंगी, इसलिए मीडिया वाले उनके घर के आसपास मंडराते रहते थे।

ऐसे हुई थी शादी

हुआ दरअसल यह था कि जब धर्मेंद्र सिर्फ 19 साल के थे, तभी उनकी अरेंज मैरिज प्रकाश कौर से घरवालों ने करवा दी थी।

बाद में धर्मेंद्र ने फिल्म जगत का रूख कर लिया। यहां काम करने के दौरान उन्हें उस दौर में ड्रीम गर्ल के नाम से जानी जाने वालीं हेमा मालिनी से प्यार हो गया। प्यार में धर्मेंद्र इस कदर आगे बढ़ चुके थे कि उन्होंने हेमा मालिनी से शादी करने से पहले अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक देना तक उचित नहीं समझा। मीडिया बहुत कोशिश करती रही प्रकाश कौर का इंटरव्यू लेने की। आखिरकार वर्ष 1981 में मशहूर पत्रिका स्टारडस्ट ने प्रकाश कौर का इंटरव्यू कर लिया। इसमें हेमा मालिनी को लेकर प्रकाश कौर ने खुलकर अपनी बातें रखी थी। हालांकि, इसके बाद उन्होंने कभी भी अपना मुंह नहीं खोला। सनी देओल और बॉबी देओल ने भी कभी इसे लेकर कुछ भी नहीं कहा।
प्रकाश कौर को इस इकलौते इंटरव्यू में यह बताते हुए पढ़ा गया था कि लोग अब उन्हें लेकर कई तरह की बातें कर रहे होंगे। वे लोगों की बातें नहीं सुनती हैं। उन्हें मालूम भी नहीं कि लोग क्या कह रहे हैं। धर्मेंद्र अब भी शाम के वक्त घर आ जाते हैं और बच्चों के साथ वे समय बिताते हैं। प्रकाश कौर ने इस इंटरव्यू में हेमा मालिनी को लेकर अपनी तरफ से शिकायत भी की थी। हालांकि, इसी इंटरव्यू में उन्होंने हेमा मालिनी के प्रति अपनी सहानुभूति भी प्रकट की थी।

हेमा को लेकर कहा था
प्रकाश कौर ने हेमा मालिनी को लेकर कहा था कि उनकी जगह यदि मैं होती तो ऐसा कभी भी नहीं करती, जो उन्होंने किया है। फिर भी मुझे यह समझ है कि उन्हें भी दुनियादारी झेलनी पड़ती होगी। चूंकि मैं भी एक महिला हूं, इसलिए एक महिला के नाते उनकी भावनाओं को मैं समझ सकती हूं। फिर भी मैं तो यही कहूंगी कि हेमा मालिनी के कारण ही धर्मेंद्र मेरे लिए एक अच्छे पति नहीं बन सके। वैसे वे एक अच्छे पिता जरूर हैं, क्योंकि बच्चों से उन्हें बहुत प्यार है और बच्चे भी उन्हें बहुत प्यार करते हैं। प्रकाश कौर इसके बाद अंतिम बार केवल अपने पोते करण देओल की पहली फिल्म पल पल दिल के पास की स्क्रीनिंग के अवसर पर नजर आई थीं। वैसे, धर्मेंद्र के बारे में बताया जाता है कि वे जितना