बढ़ सकता है लॉकडाउन का समय, बदल सकते हैं नियम, मोदी कर सकते हैं नया ऐलान, ये हैं बड़े कारण - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

बढ़ सकता है लॉकडाउन का समय, बदल सकते हैं नियम, मोदी कर सकते हैं नया ऐलान, ये हैं बड़े कारण

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

बदल सकते हैं नियम

लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन अगर ऐसे ही होता रहा तो कर्फ्यू की नौबत आ सकती है या सरकार लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर मुकदमा या जुर्माना जैसी यातनाएं लागू कर सकती है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। भारत में कोविड-19 संक्रमित मरीज की संख्या 1900 से ज्यादा हो गई है जिसमें लगभग 50 लोगों की जान जा चुकी है।
'मन की बात' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को यह हिदायत दी है कि लॉकडाउन का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्ती बरती जाएगी।

उदाहरण 1- पटना, बिहार


जनता कर्फ्यू के दौरान ही लॉकडाउन की धज्जियां बिहार के पटना बस स्टेशन पर उड़ी। बिहार के लोग बेखौफ बसों पर चढ़कर खुले आम यात्रा कर रहे हैं।
उदाहरण 2- दिल्ली
राजधानी स्थित बस स्टैण्ड पर लोग लॉकडाउन के चलते घरों को जाने के लिए भेड़-बकरी की तरह बसों के इंतजार में बस स्टैण्ड पर खड़े हैं। इस बात की कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार के नियमों में ठिलाई की आलोचना की। यहां तो खुले आम सोशल डिस्टेंसिंग का मज़ाक उड़ रहा है