आसमान से मछलियों की बारिश कैसे और क्यों होती हैं, जानें इसकी असली वजह - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

आसमान से मछलियों की बारिश कैसे और क्यों होती हैं, जानें इसकी असली वजह

दोस्तों इस दुनिया में कही न कही किसी न किसी प्रकार के चमत्कार होते रहते है कोई उसे विज्ञान के देन है कहते है तो किसी का कहना है गॉड करता है. ऐसा ही एक चमत्कार आपको बताते है आसमान से मछलियों का गिरना क्या ये सच मे चमत्कार है या इसके पीछे साइंस है. वैज्ञानिकों का मानना है कि 40 बार पूरी दुनिया मे एक वर्ष में मछलियों की बारिश होती है.
यह सोचने वाली बात है कि आसमान में मछलियां कहाँ से और कैसे आती है, अगर भारत की कहे तो यहाँ भी मछलियों की बारिश होती है और गिरने वाली मछलियाँ जिंदा भी रहती है. इसके पीछे वैज्ञानिक कारण तो है पर क्या चलो जानते है.
वैज्ञानिकों ने माना है कि मछलियों की बारिश का कारण बवंडर है. जब यह बवंडर समुद्र से होकर गुजरता है तो समुद्र में मिलने वाले मछली, केकड़े या अन्य जीव के आपने साथ ऊपर की ओर ले आती है. आपको बता दे कि यह बवंडर कभी सैकड़ों किलोमीटर दूर तक चली जाती है और उसके साथ मछलियाँ भी सफर करती है.
यह बवंडर जो अपने साथ समुद्री जीवों को लेकर उड़ी थी, वह उसी के साथ तब तक सफर जब तक हवा की गति कम न हो जाये. जैसे ही हवा की गति कम होती है ये समुद्री मछली जमीन पर गिर जाती है जिसे ही लोग मछली की बारिश कहते है.