प्राचीन काल में रानियां इस तरह से रखती थी अपनी सुंदरता का ख्याल - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

प्राचीन काल में रानियां इस तरह से रखती थी अपनी सुंदरता का ख्याल

प्राचीन काल में किसी प्रकार की क्रीम या लोशन नहीं थी क्या आपने सोचा है कि किस तरह अपनी सुंदरता को पुराने समय में निखारा जाता था, तो चलिए शुरू करते हैं


पुराने समय की बात करें तो रानियां आम पानी से स्नान नहीं करती थी वह गुलाब की पंखुड़ियों को पानी में डालकर स्नान किया करती है और साथ ही गुलाब जल को अपनी त्वचा पर इस्तेमाल करती थी अगर आप मुलायम और ग्लोइंग त्वचा पाना चाहते हैं तो दिन में दो बार गुलाब जल का इस्तेमाल अवश्य करें।


बताया जाता है कि रानियां दूध में अंडे की सफेदी, नींबू अपने चेहरे पर उपयोग करती थी जिससे उनके चेहरे पर निखार आता था अगर आपको भी तो जाने लिखा हुआ तो आप दूध के साथ नींबू और अंडे की सफेदी इस्तेमाल कर सकते हैं यह पुराना नुस्खा है।


राजा महाराजाओं के समय में रानियां दूध से स्नान किया करती थी इतिहास में यह तक बताया गया है कि गधी के दूध त्वचा के लिए बहुत ही गुणकारी माना जाता है इस दूध में य से औषधीय गुण होते हैं जो त्वचा के लिए बहुत ही आवश्यक होते हैं रानियां इस दूध में शहद और जैतून का तेल मिलकर स्नान किया करती थी जिससे रानियाँ सुन्दर और खूबसूरत दिखाई देती थी।

प्राचीन काल में रानियों के बारे में आपका क्या कहना है कमेंट में जरूर बताएं और साथ ही “अच्छी न्यूज़” चैनल को फॉलो, पोस्ट को लाइक व्हाट्सएप, फेसबुक और अदर सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले। धन्यवाद