जिनके खुले हुए हैं बैंक में खाते उनके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी जानकर झुमने लगोगे। - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

जिनके खुले हुए हैं बैंक में खाते उनके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी जानकर झुमने लगोगे।

लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर गरीब परिवारों पर पड़ा है। अब इन लोगों की मदद के लिए सरकार गरीब महिलाओं के जन धन खाते में हर महीने 500 रुपये डालेगी, यह मदद तीन महीने के लिए दी जाएगी।


जन धन योजना की महिला लाभार्थियों की 500 रुपये प्रति माह की राशि 3 अप्रैल से उनके भोजन में आनी शुरू हो गई है। बैंक अपने खाताधारकों को एसएमएस के माध्यम से भी सूचित कर रहे हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने जन धन खाताधारकों को एक एसएमएस संदेश में कहा, 'हमें आपकी चिंता है! प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत, पीएमजेडीवाई की लाभार्थी महिलाओं को 3 महीने तक 500 रुपये प्रति माह जमा किए जाएंगे। आपको निकासी की तारीख और समय के बारे में सूचित किया जाएगा। आपसे अनुरोध है कि दिए गए दिनांक और समय पर बैंक शाखा / बैंक मित्र से संपर्क करें। सावधान रहें, स्वस्थ रहें - धन्यवाद

बता दें कि कोरोना परिस्थितियों में, मोदी सरकार ने महिलाओं को राहत देने की घोषणा की थी। सरकार ने लॉकडाउन के दौरान गरीब महिलाओं को राहत देने के लिए जन धन खाता रखने वाली 20.5 करोड़ महिलाओं को प्रति माह 500 रुपये देने का फैसला किया है। यह राशि उनके खाते में आएगी। की राशि रु। महिला जन धन योजना के 500 प्रतिमाह लाभार्थी 3 अप्रैल से अपने भोजन में आने लगे हैं। यह प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत तीन मासिक किस्तों में से पहली है।

3 अप्रैल से 9 अप्रैल के बीच खाते में कैमगी राशि

अप्रैल के महीने के लिए यह राशि 3 अप्रैल से 9 अप्रैल के बीच खातों में जमा की जाएगी। इंडियन बैंक एसोसिएशन ने एक बयान जारी कर कहा है कि बैंकों के लिए एक सूची बनाई गई है ताकि सामाजिक गड़बड़ी का पालन किया जा सके, जिसके तहत वे धन का वितरण करेंगे अप्रैल का महीना। पैसा खाता संख्या के अंतिम नंबर के आधार पर खाते में जोड़ा जाएगा।

जानिए कब पैसे निकाले जा सकते हैं

खाताधारक जिनके खातों की अंतिम संख्या 0 या 1 है, वे 3 अप्रैल को वापस लेंगे।

जिनके खाता संख्या की अंतिम संख्या 2 या 3 है, वे राशि 4 अप्रैल को वापस ले ली जाएगी।


खाता संख्या की अंतिम संख्या 4 या 5 है, जिसमें से इसे 7 अप्रैल को हटाया जा सकता है।

6 या 7 को समाप्त होने वाली खाता संख्या में राशि 8 अप्रैल को और 9 अप्रैल को 8 या 9 के मामले में वापस ली जा सकती है

9 अप्रैल के बाद, लाभार्थी किसी भी दिन पैसे निकाल लेंगे।

लाभार्थी निधियों की निकासी के लिए, बैंक मित्र, सीएसपी के साथ पड़ोसी एटीएम के RuPay कार्ड का उपयोग करें ताकि शाखाएं अधिक भीड़ न हों। यह भी ध्यान रखें कि वर्तमान में किसी अन्य बैंक के एटीएम से पैसे निकालने के लिए भारत सरकार के निर्देशों के अनुसार कोई शुल्क नहीं है।