बहुत ही कम लोग जानते है इन खिलाड़ियों की इन आदतों के बारे में - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

बहुत ही कम लोग जानते है इन खिलाड़ियों की इन आदतों के बारे में

दोस्तों क्रिकेट मैच में कई खिलाड़ियों की कुछ आदतें होती है, जो वे बल्लेबाजी करते समय या गेंदबाजी करते समय हर बार करते रहते हैं। आइए देखते हैं ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों की आदतें जो वे मैच के दौरान अमूमन हर बार करते रहते हैं...

लसिथ मलिंगा


श्रीलंका टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा जब भी गेंदबाजी करते थे, तब वह प्रत्येक बोल डालने से पहले गेंद को चुमते थे उसके बाद रनअप शुरू करते थे।

शिवनारायण चंद्रपॉल

शिव नारायण चंद्रपॉल जब भी अंपायर से गॉर्ड लेते थे, तो वह अपने बल्ले के बजाय स्टंप की बेल का उपयोग करते थे। इसके अलावा वह अपने हेलमेट पेड़ और दस्ताने को लगभग हर गेंद के बाद एडजस्ट किया करते थे।

महेंद्र सिंह धोनी


भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी जब भी बल्लेबाजी कर रहे होते है, तो वह निरंतर रूप से अपने दस्ताने के पट्टे खोलते और उन्हें कसते रहते है यही नहीं वह विकेट के पीछे कीपिंग करते समय भी अपने कंधों को दांये बांये हिलाते है फिर उसके बाद अपनी बैठने वाली पोजिशन सेट करते है।

सौरव गांगुली

सौरव गांगुली जब भी बल्लेबाजी करते थे या गेंदबाजी करते थे, तो वह अपनी पलकें बार-बार जब जपकाते रहते थे।


एंड्रयू फ्लिंटॉफ


एंड्रयू फ्लिंटॉफ जब भी शतक लगाने के बाद जश्न मनाते थे तो वे अपने बल्ले को हत्थे से पकड़ने के बजाय बीच में से चौड़ी वाली जगह से पकड़ते थे।

रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी रिकी पोंटिंग जब भी स्लिप में या कवर में फील्डिंग करते थे, तो वह लगातार अपनी हथेलियों पर थूंकते रहते थे।

केविन पीटरसन

इंग्लैंड के बल्लेबाज केविन पीटरसन बल्लेबाजी के दौरान, हर शॉट के बाद अपने दस्ताने को एडजस्ट करते थे, एवं वह अपनी टी-शर्ट को ढीला करते थे। इस बात को लेकर थोड़ा कंफ्यूजन है कि वह अपनी शर्ट को पसीने के कारण चिपकने से रोकने के लिए करते थे, या फिर इसलिए करते थे कि कंधों को आसानी से खोल सके जिससे कि बिना किसी बाधा के शॉट खेल सके।

इंजमाम उल हक

इंजमाम उल हक बल्लेबाजी के दौरान नियमित रूप से, अपने हेलमेट को एडजस्ट करते रहते थे।

शोएब अख्तर


शोएब अख्तर अपने ओवर डालते समय प्रत्येक डिलीवरी के बाद अपनी आस्तीन को खींचने के लिए अपनी कोहनी को ऊपर हवा में उठाते थे।

दानिश कनेरिया

पाकिस्तान के गेंदबाज दानिश कनेरिया गेंदबाजी करने के लिए जब दौड़ लगाते थे तो उससे पहले वह अपनी उंगलियां चाटते थे।

दोस्तों आपने इनमें से किन किन खिलाड़ियों की आदतों को नोटिस किया है और कौनसे खिलाड़ी है जो मैच के दौरान कुछ न कुछ हरकत करते रहते हैं, कंमेन्ट करके जरूर बताये।