शरीर का नाश करने वाली ये चीजें विदेशों में हो चुकी हैं बैन, भारत की गली-गली में बिकती है - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

शरीर का नाश करने वाली ये चीजें विदेशों में हो चुकी हैं बैन, भारत की गली-गली में बिकती है

आज हम आपको तीन ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले है जोकि विदेशों में बैन हो चुकी है, लेकिन यह भारत में गली-गली बिकती है, तो चलिये जानते है इनके बारे में।

1. रेड बुल एनर्जी ड्रिंक

यह एनर्जी ड्रिंक आप में से बहुत सारे लोग पीते होंगे और यह ड्रिंक भारत की गली-गली में बिकता है, लेकिन एनर्जी ड्रिंक के नाम से पी जाने वाली यह ड्रिंक सेहत के लिए बहुत ही हानिकारक है। इस ड्रिंक को पीने से शरीर में थोड़ा टाइम एनर्जी तो जरूर रहती है लेकिन भविष्य में इसका सेवन डिप्रेशन , हाइपरटेंशन तथा हृदय संबंधी बीमारियों का कारण बनता है।

2. साबुन

लाइफबॉय साबुन भी भारत की हर गली में बिकता है, लेकिन विदेशों के इसे बैन किया हुआ है, क्योंकि रिपोर्ट के मुताबिक यह साबुन त्वचा संबंधी बीमारियां पैदा करता है। इस साबुन का ज्यादा इस्तेमाल जानवरों को नहलाने में किया जाता है।

3. दर्द मिटाने वाली कुछ गोलियां

आपको बतादे की दर्द मिटाने वाली गोलियां विदेशों में बिल्कुल बंद कर दी गई है, क्योंकि यह गोलियां भविष्य में भयंकर बीमारियां होने की संभावना को बढ़ा देती है। यह गोलियां किडनी तथा अन्य कई प्रकार की बीमारियों का कारण बनती है।