फिनलैंड का यह दमदार कानून क्या इंडिया में लागू हो सकता है - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

फिनलैंड का यह दमदार कानून क्या इंडिया में लागू हो सकता है

आइए आज हम आपको बताते हैं, एक ऐसे देश के एक ऐसे नियम के बारे में, कि अगर वहां का यह नियम इंडिया में लागू कर दिया जाए, तो फिर क्या होगा। इसके बारे में आप थोड़ी देर के लिए जरूर सोचेंगे।

दरअसल जिस देश की बात कर रहे हैं, उस देश का नाम है ‘फिनलैंड’ यह रूस से सट्टा एक छोटा सा देश है, जिसका क्षेत्रफल 338424 वर्ग किलोमीटर है, इसके क्षेत्रफल के हिसाब से यह यूरोप का आठवां सबसे बड़ा और जन घनत्व के आधार पर यूरोपीय संघ में सबसे कम आबादी वाला देश है।

यहां की मातृभाषा फिनिश है, यहां पर पैसा यूरो चलता है।

फिनलैंड में नया कानून लागू किया गया
फिनलैंड की पीएम सना मरीन ने एक नया कानून पेश किया है, जिसके बाद यहां के लोगों को न हीं 12 घंटे और ना ही 8 घंटे काम करने पड़ेंगे, बल्कि उन्हें 1 सप्ताह में केवल 4 दिन और 6 घंटे प्रतिदिन कार्य करने होंगे, यहां पर प्रत्येक सप्ताह में लोगों को 3 दिन छुट्टी दी जाएगी।

इस कानून को लागू करते समय मरीन ने कहा- मुझे लगता है कि लोगों को अपने परिवार, चाहने वालों और अपने शौक या जिंदगी के अन्य मानकों जैसे संस्कृति के लिए अधिक वक्त मिलना चाहिए, यह हमारी काम काजी जिंदगी का अगला कदम हो सकता है, आपको बता दें, इस फैसले पर वहां के पक्ष एवं विपक्षी पार्टियां सभी ने जोरदार स्वागत किया और जनता भी इससे काफी खुश देखी।

जरा सोचिए अगर यह कानून इंडिया में लागू हो जाए तो फिर क्या होगा, और अगर इंडिया में लागू होता है तो, वह कौन सी गवर्नमेंट होगी और कौन से नेता, जो इस कानून को इंडिया में लागू करा सकते हैं, कमेंट कर के अपनी राय दें, आर्टिकल पसंद आया तो लाइक, शेयर और ब्लॉग को फॉलो करें, ऐसे ताजा खबरों के लिए।