एक अजीबोगरीब इंसान जिसने पूरा हवाई जहाज ही खा लिया - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

एक अजीबोगरीब इंसान जिसने पूरा हवाई जहाज ही खा लिया

दुनिया में आप ने बहुत अजीबो गरीब इंसान के बारे में देखे होंगे और सुने होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे इंसान के बारे में बताएंगे, जो पूरे 2 सालों में एक पूरे हवाई जहाज को खा गया था। तो देखते हैं वह इंसान कौन था और कैसे खा गया।
हम जिस व्यक्ति की बात कर रहे हैं, उनका नाम है ‘मिचेल लोटीटो’, इनका जन्म 15 जून 1950 को फ्रांस में हुआ और इनकी मृत्यु 57 साल की उम्र में 25 जून 2007 को हुआ, इनकी मृत्यु भी प्राकृतिक तरीके से हुई।

जब मिचेल लोटीटो 16 साल के थे, तब से ही उन्होंने असामान्य चीज खाना शुरु कर दिया, यानी कि धातु की चीजें खाना शुरू कर दिया था। इनके बारे में कहा जाता है कि जब यह सामान्य चीज जैसे कि केले, उबले हुए अंडे, ब्रेड या कोई और सामान्य चीज खाते तो इन्हें यह सारी चीजें पचती नहीं थी।

 लेकिन वही जब यह धातु से बने किसी चीज को खाते जैसे कि टीवी, फ्रिज, कांच या कोई और चीज, तो वह इन्हें काफी आसानी से पच जाता।

शुरू में मिचेल लोटीटो ने नाखून से लेकर कांच के टुकड़े तक खा जाते थे, कुछ समय बीतने के बाद उन्होंने इसका प्रदर्शन करने का सोचा और 1966 में इसका प्रदर्शन किया, जिसे देखने के लिए लोग पैसे लगाकर टिकट खरीदते थे और उन्हें देखते थे।

लोगों के सामने मिचेल लोटीटो कई धातु से बने सामान खाया जैसे कि टेलीविजन सेट, कंप्यूटर, साइकिल या कोई और चीज खाकर उन्होंने दिखाएं।
यह सारी चीजें खाने से पहले पेट्रोल पी लेते, जिसके बारे में उन्होंने कहा- इससे मेरा गला साफ हो जाता है, जिससे धातु की चीजें निगलने में आसानी होती है, वह किसी भी धातु को खाने से पहले उसे छोटे-छोटे टुकड़े में काट लिया करते थे।

1978 में लोटीटो ने सेसना 150 हवाई जहाज को खाना शुरू किया और करीब 2 साल बाद 1980 में वह पूरा हवाई जहाज खा गए, जिसे पूरे विश्व में उनको यह पहचान मिली।
आपको बता दें, डॉक्टर इस बीमारी को पिका कहते हैं, डॉक्टरों का मानना था कि उनके आत में एक मोटी परत बनी हुई है, जो सामान्य व्यक्ति के आंतों में नहीं पाया जाता है, इसी की वजह से वह किसी भी धातु को आसानी के साथ पचा लेते थे