शिवपुराण के अनुसार ऐसा होगा कलयुग - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

शिवपुराण के अनुसार ऐसा होगा कलयुग

शिवपुराण में कलयुग के बारे में बताया गया है। शिव पुराण के अनुसार घोर कलयुग आने पर मनुष्य पुण्य कर्म छोड़ दुराचार में फंस जाएंगे और सब के सब सत्य से मुंह फेर लेंगे,दूसरों की निंदा में तत्पर हो जाएंगे। दूसरे के धन को हड़प लेने की इच्छा मनुष्य के मन में घर कर जाएगी।


परायी स्त्रियों पर मनुष्यों का मन आसक्त होगा और वो दूसरे प्राणियों की हिंसा करने लगेंगे। सब अपने शरीर को ही आत्मा समझेंगे। यह ऐसा युग होगा जिसमें मनुष्य गूढ़, नास्तिक और पशुबुद्धि वाले होंगे। संतान माता-पिता से द्वेष रखेगी।

ब्राह्मण वेद बेचकर अपनी जीविका चलाएंगे ,धन का उपार्जन करने के लिए ही विद्या का अभ्यास करेंगे और मद में मोहित हो जाएंगे। अपनी जात के कर्म छोड़ दूसरों को ठगेंगे।

सभी क्षत्रिय भी स्वधर्म का त्याग कर देंगे। उनमें शौर्य का अभाव होगा,वह चोरी-चकारी कर अपना पालन -पोषण करेंगे। कलयुग की स्त्रियां प्रायः सदाचार से भ्रष्ट और पति का अपमान करनेवाली होंगी। वो सास-ससुर से घृणा करेगी। स्त्रियां किसी से नहीं डरेंगी । मलिन भोजन करेंगी। उनका शील स्वाभाव बहुत बुरा होगा और वह अपनी पति की सेवा से सदा ही विमुख रहेंगी।

दोस्तों आज शिव पुराण में वर्णित ये सारी बातें सच में घटित होती हुई दिखाई दे रहीं हैं जबकि कलयुग ने अभी मात्र 5000 साल पूरे किए हैं और इसे समाप्त होने में अभी लाखों वर्ष बाकी हैं तो जरा सोचिये कलयुग जब अपने चरम पर होगा तो उस समय क्या होगा।